अफगानिस्तान से भिड़ने को आयरलैंड तैयार, पहली बार खेलेंगे टेस्ट मैच

अफगानिस्तान के साथ क्रिकेट सीरिज खेलने को आयरलैंड की टीम भी तैयार है। दून के स्टेडियम में दोनों टीमों का टेस्ट मैच में पहली बार आमना सामना भी होना है।

By BhanuEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 12:07 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 08:29 PM (IST)
अफगानिस्तान से भिड़ने को आयरलैंड तैयार, पहली बार खेलेंगे टेस्ट मैच
अफगानिस्तान से भिड़ने को आयरलैंड तैयार, पहली बार खेलेंगे टेस्ट मैच

देहरादून, जेएनएन। अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान और आयरलैंड टी-20 टीम के कप्तान पॉल स्टर्लिग ने 21 फरवरी से शुरू होने वाली इस्लामिक बैंक ऑफ अफगानिस्तान कप 2019 ट्रॉफी का अनावरण किया। दोनों टीमें सीरिज के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। 

राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दोनों देशों के कप्तानों ने ट्रॉफी का अनावरण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत की। आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिग ने सीरीज जीतने को अपनी प्राथमिकता बताया। वहीं, अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने कहा कि इस सीरीज को वह व‌र्ल्ड कप की तैयारी के तौर पर देख रहे हैं। 

कहा कि यहां से व‌र्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों को तैयार करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो टी-20 मुकाबलों को एकतरफा बना सकते हैं। इस सीरीज में हम उनकों आजमाना चाहेंगे। उन्होंने आयरलैंड टीम की तारीफ करते हुए कहा कि मेहमान टीम एक मजबूत टीम है हमारे पिछले कुछ मुकाबले बेहद करीबी रहे हैं। ऐसे में हम आयरलैंड को बिल्कुल भी हल्के में लेने की गलती नहीं करेंगे। 

उन्होंने कहा कि हम रणनीति के बारे में खुले मंच पर चर्चा नहीं कर सकते, लेकिन हमने अपना प्लान तैयार कर लिया है। अपना सर्वश्रेष्ठ देने को आयरलैंड टीम तैयार आयरलैंड के टी-20 टीम के कप्तान पॉल स्टर्लिग ने कहा कि हम पिछले आठ साल से अफगानिस्तान के साथ खेलते आ रहे हैं, जिसमें अफगानिस्तान टीम का पलड़ा भारी रहा है। 

कहा कि अफगानिस्तान टी-20 में एक अच्छी टीम है जिसे हराने के लिए आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। उन्होंने कहा कि हम इसके लिए तैयार हैं। हमारी बल्लेबाजी मजबूत है और हमारे पास तेज गेंदबाजों के साथ कलाई के भी गेंदबाज हैं जो अफगानिस्तान को चकमा देने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि हमने अफगानिस्तान के गेंदबाजों का कई बार सामना किया है। हमें उन्हें खेलने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

टेस्ट में पहली बार आमने-सामने होंगे अफगानिस्तान-आयरलैंड

अफगानिस्तान और आयरलैंड की टीमों का पिछले सालों में कई बार आमना-सामना हुआ है, लेकिन 15 मार्च को पहली बार दोनों टीमें टेस्ट मैच में आमने-सामने होंगीं। अभी तक दोनों टीमों को आपस में टी-20 व वनडे मैच खेलते ही देखा गया है। 

जिस तरह देहरादून का राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम अपने मैदान पर पहली बार टेस्ट मैच की मेजबानी करने जा रहा है। उसी तरह अफगानिस्तान-आयरलैंड की टीमें भी टेस्ट मैच में पहली बार आमने-सामने होंगीं। दोनों टीमों के बीच पिछले आठ साल से क्रिकेट खेला जा रहा है। 

अभी तक दोनों के बीच टी-20 और वनडे श्रृंखला ही खेली गई हैं। जिनमें अफगानिस्तान का पलड़ा भारी रहा है। लेकिन, 15 मार्च 2019 को देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमें पहली बार टेस्ट मैच में आमने-सामने होंगी। 

दोनों टीमों के लिए यह उनका दूसरा मैच 

15 मार्च से शुरू होने वाला टेस्ट मैच दोनों टीमों के लिए उनका दूसरा टेस्ट मैच होगा। इससे पहले दोनों टीमें एक-एक टेस्ट मैच खेल चुकी हैं। 2018 में आयरलैंड ने अपना पहला टेस्ट मैच पाकिस्तान के खिलाफ अपने घर में खेला था। जबकि अफगानिस्तान ने अपना पहला टेस्ट मैच बेंगलुरू में भारत के खिलाफ खेला था। 

जीत का स्वाद चखना चाहेंगी दोनों टीमें 

अफगानिस्तान व आयरलैंड की टीमों ने अभी तक एक-एक टेस्ट मैच खेले, जिसमें दोनों ही टीमों को हार का सामना करना पड़ा है। अफगानिस्तान को भारत से पारी और 262 रन से करारी शिकस्त मिली थी। आयरलैंड को पाकिस्तान के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में दोनों टीमें टेस्ट मैच में पहली जीत का स्वाद चखना चाहेंगीं।

मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ पहुंचे दून

अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच 21 फरवरी से शुरू हो रही क्रिकेट सीरीज के लिए जवागल श्रीनाथ को मैच रेफरी नियुक्त किया गया है। मंगलवार को जवागल श्रीनाथ राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पहुंचे। यहां उन्होंने मैच के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक ली।

यह भी पढ़ें: नौ खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरी अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी 141 रनों से हारी

यह भी पढ़ें: टी-20 सीरीज: राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय मैदन में भिड़ेंगी ये दो टीमें

यह भी पढ़ें: अभ्यास मैच: अफगानिस्तान ने उत्तराखंड को 97 रनों से हराया

chat bot
आपका साथी