फैक्ट्री लगाने के नाम पर धोखाधड़ी का आरोपित कोलकाता में गिरफ्तार

फैक्ट्री लगाने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी के मामले में वांछित आरोपित को कोलकाता में गिरफ्तार कर लिया गया है। तीन आरोपितों को पूर्व में ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

By BhanuEdited By: Publish:Wed, 13 Feb 2019 09:48 AM (IST) Updated:Wed, 13 Feb 2019 09:48 AM (IST)
फैक्ट्री लगाने के नाम पर धोखाधड़ी का आरोपित कोलकाता में गिरफ्तार
फैक्ट्री लगाने के नाम पर धोखाधड़ी का आरोपित कोलकाता में गिरफ्तार

देहरादून, जेएनएन। फैक्ट्री लगाने के नाम पर वर्ष 2015 में हुई लाखों रुपये की धोखाधड़ी के मामले में वांछित आरोपित को कोलकाता में  गिरफ्तार कर लिया गया है। एसपी सीबीसीआइडी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मामले में तीन आरोपितों को पूर्व में ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

एसपी सीबीसीआइडी सरिता डोबाल ने बताया कि वर्ष 2015 में कुछ लोगों ने आयुर्वेदिक दवा बनाने की फैक्ट्री लगाने के नाम पर कंपनी खोली। इसमें लोगों को झांसा दिया गया कि वह निवेश कर मोटा फायदा कमा सकते हैं। इस पर दर्जनों लोगों ने पैसे लगाए, लेकिन काफी समय गुजर जाने के बाद भी उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ तो वह पैसे वापस मांगने लगे। पैसे लौटाने में जब आनाकानी पर इस संबंध में  कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई गई थी।  

इस मामले में चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए गए। बाद में यह मामला सीबीसीआइडी के सुपुर्द कर दिया। तीन आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने मामले में चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी, लेकिन चौथा आरोपित तमांग निवासी नेपाल सीबीसीआइडी के हाथ नहीं लगा। 

एसपी सरिता डोबाल ने बताया कि तमांग के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया था। सोमवार को पश्चिम बंगाल से सूचना आई कि तमांग को वहां पकड़ लिया गया है। आरोपित को देहरादून लाने के लिए एक टीम कोलकाता के लिए रवाना कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: ठगी में ईरानी गैंग की महिला सदस्य गिरफ्तार, हवाई जहाज से करती थी सफर

यह भी पढ़ें: फेसबुक पर भेल के रिटायर्ड महाप्रबंधक को फंसाया जाल में, हड़पे 21 लाख रुपये

यह भी पढ़ें: ठगों ने मैकेनिक को बनाया शिकार, कांच का टुकड़ा थमा ले उड़े महंगा फोन

chat bot
आपका साथी