अभाविप पदाधिकारियों ने कहा, शिक्षकों का वेतन रोकना व शुल्क वृद्धि मंजूर नहीं

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने उच्च शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. धन सिंह रावत से कहा कि अशासकीय कॉलेज को लेकर चल रहे विवाद का असर शिक्षकों व छात्रों पर नहीं पड़ना चाहिए। डॉ. धन सिंह रावत से अभाविप के पदाधिकारियों ने मुलाकात की।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Mon, 28 Dec 2020 07:45 AM (IST) Updated:Mon, 28 Dec 2020 07:45 AM (IST)
अभाविप पदाधिकारियों ने कहा, शिक्षकों का वेतन रोकना व शुल्क वृद्धि मंजूर नहीं
डॉ. धन सिंह रावत के निवास पर अभाविप महानगर मंत्री कुलदीप पंवार के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने मुलाकात की।

जागरण संवाददाता, देहरादून : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने उच्च शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. धन सिंह रावत से कहा कि अशासकीय कॉलेज को लेकर चल रहे विवाद का असर शिक्षकों व छात्रों पर नहीं पड़ना चाहिए। रविवार को यमुना कॉलेज स्थित डॉ. धन सिंह रावत के निवास पर अभाविप महानगर मंत्री कुलदीप पंवार के नेतृत्व में संगठन के पदाधिकारियों ने मुलाकात की।

बताया कि सहायता प्राप्त अशासकीय कॉलेज शिक्षकों का सरकार के साथ संबद्धता को लेकर विवाद चल रहा है। संगठन की मांग है कि महाविद्यालयों की संबद्धता के विवाद का असर किसी भी रूप से शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के वेतन पर नहीं पडऩा चाहिए। इन कॉलेज में पडऩे वाले छात्र-छात्राओं के बीच शुल्क वृद्धि को लेकर जो असमंजस व भ्रम की स्थिति बनी हुई है, उसे भी स्पष्ट किया जाए। छात्रों की फीस वृद्धि किसी भी कीमत पर नहीं होनी चाहिए। फीस में बढ़ोतरी होने से गरीब व निर्धन छात्र उच्च शिक्षा से वंचित हो जाएंगे। अभाविप ने यह भी मांग की कि अशासकीय महाविद्यालयों में रिक्त पदों पर पूरी पारदर्शिता से नियुक्तियां की जाएं, ताकि छात्रों की पढ़ाई प्रभावित न हो।

यह भी पढें- पंतनगर में जल्द शुरू होने जा रहा है Greenfield Airport का काम, होगा विश्व का पांचवां सबसे बड़ा एयरपोर्ट

उधर, उच्च शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ.धन सिंह रावत ने अभाविप के सदस्यों को बताया कि किसी भी शिक्षक का वेतन नहीं रोका गया है। नवंबर तक सभी शिक्षकों का वेतन दे दिया गया है। कहा कि जब तक संबद्धता का मसला नहीं सुलझता, तब तक किसी भी शिक्षक व कर्मचारी का वेतन नहीं रोका जाएगा। प्रतिनिधिमंडल में अभाविप के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य व विभाग संगठन मंत्री विक्रम फरस्र्वाण, जिला संयोजक ऋषभ रावत, महानगर संगठन मंत्री नागेंद्र बिष्ट, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सागर तोमर, गढ़वाल संयोजक हिमांशु कुमार, डीएवी इकाई अध्यक्ष करन कुमार, मंत्री नवदीप राणा, दयाल बिष्ट आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढें- उत्तराखंड: दिल्ली में जज बनने के बाद ससुराल लौटी बहू का भव्य स्वागत, तस्वीरों में देखें

chat bot
आपका साथी