नौ खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरी अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी 141 रनों से हारी

2वीं जिला क्रिकेट लीग में अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी नौ खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरी। परिणाम स्वरूप टीम को 141 रनों से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा।

By BhanuEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 09:21 AM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 09:21 AM (IST)
नौ खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरी अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी 141 रनों से हारी
नौ खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरी अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी 141 रनों से हारी

देहरादून, जेएनएन। 72वीं जिला क्रिकेट लीग में अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी नौ खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरी। परिणाम स्वरूप टीम को 141 रनों से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा।

जिला क्रिकेट संघ, देहरादून की ओर से आयोजित 72वीं जिला क्रिकेट लीग में रेंजर्स मैदान में उत्तराखंड पुलिस व अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी के बीच मुकाबला खेला गया। उत्तराखंड पुलिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। 

पहले खेलने उतरी उत्तराखंड पुलिस की टीम ने विपक्षी टीम में कम खिलाड़ी होने का फायदा बखूबी उठाया। पूरे मैच के दौरान अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी के खिलाड़ी मैदान में गेंद के पीछे दौड़ते नजर आए। कम खिलाड़ी होने की वजह से टीम मजबूत क्षेत्ररक्षण नहीं कर पाई। 

इसका फायदा उठाते हुए उत्तराखंड पुलिस ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 19 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 213 रन बनाए। टीम के लिए धनराज शर्मा ने सर्वाधिक 63, योगेंद्र चौहान ने 57 व अंशुल पांडे ने 35 रनों की पारी खेली। अभिमन्यु के लिए अभिनव बिष्ट व सुमित जुयाल ने दो-दो विकेट चटकाए। 

बड़े लक्ष्य के दबाव में बल्लेबाजी करने उतरी अभिमन्यु की टीम 13 ओवर में मात्र 72 रनों पर सिमट गई। युवराज ने सर्वाधिक 33 व अभिनव बिष्ट ने 16 रनों की पारी खेली। इसके अलाव टीम के अन्य खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। उत्तराखंड पुलिस के लिए अर्जुन चौहान ने तीन, अनूप व रविंद्र ने दो-दो विकेट चटकाए।

बारिश से वूमेंस लीग के मैच रद्द

दून में चल रही वूमेंस क्रिकेट वनडे लीग के तीन मुकाबले मंगलवार को तेज बारिश के कारण रद्द कर दिए गए। साथ ही सभी टीमों को बराबर अंक दिए गए। 

देहरादून की तीन एकेडमियों में वूमेंस क्रिकेट वनडे लीग के मुकाबले चल रहे हैं। मंगलवार को अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में अरुणाचल प्रदेश और बिहार के बीच पहला मुकाबला खेला जाना था, लेकिन मैच शुरू होने से पहले ही तेज बारिश होने लगी। 

इसको देखते हुए मैच को रद्द कर दोनों टीमों में सामान अंक दिए गए। दूसरा मुकाबला तनुष ऐकेडमी में मणिपुर व मिजोरम और तीसरा मुकाबला सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल में नागालैंड व पुंडुचेरी के बीच खेला जाना था। बारिश के कारण इन मैचों को भी रद्द करना पड़ा।

टी-20 श्रृंखला पर मंडरा रहा बारिश का साया

आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच शुरू होने वाली टी-20 श्रृंखला पर बारिश का साया मंडरा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार 21 व 23 फरवरी को देहरादून में बारिश व ओलावृष्टि के आसार हैं।

देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 21 फरवरी से अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच टी-20 श्रृंखला का आयोजन होने जा रहा है। जिसमें तीन मैच खेले जाएंगे, 21 फरवरी को पहला टी-20, 23 फरवरी को दूसरा टी-20 और 24 फरवरी को तीसरा टी-20 मैच खेला जाएगा।

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से 15 फरवरी को जारी विशेष बुलेटिन में 19 से 23 फरवरी के बीच उत्तराखंड में बारिश, ओलावृष्टि एवं भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है। दून में 21 व 23 फरवरी को भारी बारिश एवं ओलावृष्टि के आसार है। ऐसे में टी-20 श्रृंखला के दो मैच बारिश की भेंट भी चढ़ सकते है। इससे पहले भी उत्तराखंड और अफगानिस्तान के अभ्यास मैच को बारिश ने धो दिया था।

यह भी पढ़ें: टी-20 सीरीज: राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय मैदन में भिड़ेंगी ये दो टीमें

यह भी पढ़ें: अभ्यास मैच: अफगानिस्तान ने उत्तराखंड को 97 रनों से हराया

यह भी पढ़ें: पुरुष वनडे लीग में उत्तराखंड ने पुंडुचेरी को 74 रनों से हराया 

chat bot
आपका साथी