आयुष्मान योजना से लाभान्वित होंगे 18 लाख परिवार : धन सिंह रावत

उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डा धन सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश के जो परिवार केंद्र की योजना से वंचित रह गए हैं, उन्हें इसका फायदा मिलेगा।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sun, 23 Dec 2018 09:49 AM (IST) Updated:Sun, 23 Dec 2018 09:49 AM (IST)
आयुष्मान योजना से लाभान्वित होंगे 18 लाख परिवार : धन सिंह रावत
आयुष्मान योजना से लाभान्वित होंगे 18 लाख परिवार : धन सिंह रावत

देहरादून, जेएनएन। उच्च शिक्षा एवं सहकारिता राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा. धन सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश के 18 लाख परिवारों को अटल आयुष्मान योजना का लाभ मिलेगा। पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर योजना का शुभारंभ किया जाएगा। इस दौरान 30 हजार परिवारों को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा कार्ड सौंपेंगे।

अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना को लेकर शनिवार को भाजपा महानगर कार्यालय में तैयारी की बैठक हुई। बैठक में शामिल हुए उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डा.रावत ने कहा कि प्रदेश के जो परिवार केंद्र की योजना से वंचित रह गए हैं, उन्हें इसका फायदा मिलेगा। 25 दिसंबर को रेसकोर्स स्थित बन्नू स्कूल में अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना का शुभारंभ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत करेंगे। योजना के तहत बनने वाले कार्ड 10 जनवरी तक सभी परिवारों को पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है।

उन्होंने कहा कि कार्ड पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के हस्ताक्षर हैं। यह कार्ड सरकारी व्यवस्था के साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं की मदद से परिवारों तक पहुंचाए जाएंगे। दून में शुभारंभ के बाद यह योजना प्रदेश के सभी 13 जिलों में विधानसभावार लागू की जाएगी। इसके लिए देश के 400 अस्पतालों के साथ सरकार ने अनुबंध किया है। 

इस मौके पर महानगर अध्यक्ष विनय गोयल ने कहा कि योजना में गरीब और अमीर सभी को शामिल किया गया है। प्रत्येक परिवार को पांच लाख रुपये तक के इलाज का लाभ मिलेगा। बैठक में धर्मपुर विधायक विनोद चमोली, खजान दास, पुनीत मित्तल, महामंत्री राजेंद्र ढिल्लो, आदित्य चौहान, सतेंद्र नेगी, रतन सिंह चौहान, महिपाल धीमान, रविंद्र वाल्मीकि आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: नए दो लाख परिवार उज्ज्वला के दायरे में, मिलेगा गैस कनेक्‍शन

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड में करीब 26 फीसद विद्युत दरें बढ़ने का प्रस्ताव, पढ़िए पूरी खबर

chat bot
आपका साथी