दून मेडिकल कॉलेज में बनेगा बर्न वार्ड और ट्रामा सेंटर

जागरण संवाददाता, देहरादून: मेडिकल कॉलेज बनने के बाद से दून अस्पताल कभी बजट की कमी के कारण चर्चा में

By Edited By: Publish:Sat, 21 Jan 2017 11:59 PM (IST) Updated:Sat, 21 Jan 2017 11:59 PM (IST)
दून मेडिकल कॉलेज में बनेगा बर्न वार्ड और ट्रामा सेंटर
दून मेडिकल कॉलेज में बनेगा बर्न वार्ड और ट्रामा सेंटर

जागरण संवाददाता, देहरादून: मेडिकल कॉलेज बनने के बाद से दून अस्पताल कभी बजट की कमी के कारण चर्चा में रहा तो कभी बिगड़ी मशीनों के चलते। इतना ही नहीं दवा व इंतजाम के अन्य मोर्चो पर भी मरीजों को कठिनाई झेलनी पड़ रही है। लेकिन, अब धीरे-धीरे ही सही अस्पताल की सुविधाओं में इजाफा होता दिख रहा है। अगले कुछ दिनों में अस्पताल में उत्तराखंड का पहला आधुनिक ट्रामा सेंटर और बर्न वार्ड बनने जा रहा है। जिसके लिए साढ़े 10 करोड़ का बजट केंद्र सरकार देगी। दिल्ली से आई टीम हाल ही में इसके लिए जगह देख गई है।

केंद्र की इस योजना के लिए टीम ने दिसंबर में भी मेडिकल कॉलेज अस्पताल का दौरा किया था। इसके बाद अस्पताल से प्लाटिक सर्जन डॉ. मोहित गोयल और आर्थोपेडिक सर्जन डॉ. अनिल जोशी ने दिल्ली में आयोजित केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की बैठक में शिरकत की। डॉ. मोहित गोयल के अनुसार योजना को हरी झडी मिल गई है। ट्रामा सेंटर 20 बेड का बनेगा। इस काम में लगभग आठ करोड़ का खर्च आएगा। वहीं, छह बेड के बर्न वार्ड के लिए ढाई करोड़ रुपये पास हुए हैं। इन योजनाओं के लिए राज्य सरकार और केंद्र के बीच एक एमओयू होना था, जो हो गया है।

उधर, दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केके टम्टा ने बताया कि अस्पताल की नई बिल्डिंग का निर्माण चल रहा है। हमारे पास काफी जगह है। ऐसे में जगह की दिक्कत नहीं है। अगले कुछ वक्त में ही यह योजना परवान चढ़ जाएगी। साथ ही ये राज्य का सबसे आधुनिक बर्न और ट्रामा सेंटर होगा। अभी तक राज्य में केवल कोरोनेशन अस्पताल में ही बर्न वार्ड है।

chat bot
आपका साथी