डॉक्टर ने मरीज को थप्पड़ जड़ा, हंगामा

By Edited By: Publish:Thu, 31 Oct 2013 01:25 AM (IST) Updated:Thu, 31 Oct 2013 01:26 AM (IST)
डॉक्टर ने मरीज को थप्पड़ जड़ा, हंगामा

जागरण संवाददाता, देहरादून: निजी अस्पताल में भर्ती एक मरीज को डॉक्टर द्वारा थप्पड़ जड़ने का मामला सामने आया है। इस पर देर रात अस्पताल में परिजनों ने जमकर हंगामा किया। डॉक्टर से धक्का-मुक्की के साथ अस्पताल में तोड़फोड़ का प्रयास भी किया गया। पुलिस ने गुस्साए परिजनों को किसी तरह शांत कराया। इसके बाद परिजनों ने मरीज को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट करा दिया।

दरअसल, दिल्ली निवासी मंजीत सिंह (58) रविवार को नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र के सरस्वती विहार में बेटी के घर आए थे। सोमवार को अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई और उन्हें सीएमआइ अस्पताल में भर्ती कराया गया। बुधवार देर रात ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर आइसीयू में राउंड पर गए। वहां मंजीत ने डॉक्टर से उनकी ठीक से देखभाल न होने की शिकायत की। साथ ही उन्हें लीवर में परेशानी हो रही है। उन्होंने डॉक्टर पर उन पर ध्यान नहीं देने की बात कही। आरोप है कि इस पर डॉक्टर भड़क गए और दोनों में बहस हो गई। इसी बीच डॉक्टर ने मरीज को थप्पड़ जड़ दिया।

इसके बाद मंजीत सिंह आइसीयू से बाहर आ गए और उन्होंने परिजनों को घटनाक्रम बताया। इससे गुस्साए परिजन अस्पताल पहुंच गए और वहां हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने उक्त डॉक्टर के साथ जमकर धक्का-मुक्की की। इस बीच अन्य डॉक्टरों और अस्पताल कर्मियों ने परिजनों को शांत करने का प्रयास किया, लेकिन परिजनों का गुस्सा शांत नहीं हुआ और वह तोड़फोड़ पर उतारू हो गए। हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया। इसके बाद परिजन मंजीत को दूसरे अस्पताल ले गए। पुलिस के अनुसार मामले में तहरीर नहीं मिली है। शिकायत आने पर पुलिस जांच करेगी।

मामले की जानकारी मिली है। संबंधित डॉक्टर से बात नहीं हो पाई। अगर मरीज के ऐसे आरोप हैं तो, इसकी जांच कराई जाएगी।

महेश कुडियाल, वरिष्ठ चिकित्सक सीएमआइ

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी