मंच में जल्द बनेगी उप तहसील

जागरण संवाददाता, चम्पावत : संसदीय सचिव व विधायक हेमेश खर्कवाल ने कहा कि मंच उप तहसील जल्द अस्तित्व म

By Edited By: Publish:Fri, 03 Jul 2015 10:36 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2015 10:36 PM (IST)
मंच में जल्द बनेगी उप तहसील

जागरण संवाददाता, चम्पावत : संसदीय सचिव व विधायक हेमेश खर्कवाल ने कहा कि मंच उप तहसील जल्द अस्तित्व में आ जाएगी। सरकार तल्लादेश के विकास को प्रतिबद्ध है। केंद्र से मदद न मिल पाने के कारण ग्राम पंचायत स्तर पर होने वाले तमाम कार्य प्रभावित हो रहे हैं। राज्य सरकार अपने स्तर से हरसंभव कार्य कर रही है।

यह बात विधायक खर्कवाल ने टीआरसी में शुक्रवार को सीमांत तल्लादेश के जनप्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक में कही। उन्होंने कहा कि मनरेगा व बीआरजीएफ के तहत होने वाले कार्य केंद्र सरकार से पर्याप्त बजट आवंटित नहीं होने से प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से अपील की कि वे तल्लादेश क्षेत्र में होने वाले कामकाज पर पैनी निगाह रखें और खराब गुणवत्ता वाला कार्य न होने दें। विधायक ने कहा कि जल्द ही मंच उप तहसील अस्तित्व में आएगी। इसको लेकर शासन में कवायद जारी है। सीएम ने तल्लादेश क्षेत्र के विकास को जो भी घोषणाएं की हैं, वह जल्द ही पूरी हो जाएंगी।

सीमांत के जनप्रतिनिधियों ने विधायक के समक्ष मंच- मटकाड़ा, मौनपोखरी- नीड़, मंच- बकोड़ा, लेटी- रियांसी, सिमियां- आमनी मोटर मार्गो का निर्माण कराए जाने, मंच व तामली में चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती कराए जाने, आमड़ा व मट्टीखाल में आंगनबाड़ी केंद्र खोले जाने, उच्चीकृत हाईस्कूलों में शिक्षकों की तैनाती कराए जाने, तामली व रियासी बमनगांव में एएनएम को नियमित तैनाती कराए जाने की मांग की। विधायक ने मौके पर ही से सीएमओ को फोन कर यह सुनिश्चित कर लेने के निर्देश दिए कि तामली व रियासी वमनगांव में एएनएम नियमित रूप से बैठें। उन्होंने कहा कि सड़कों के मामलों में तेजी से काम हो रहा है। जल्द ही सीमांत का हर इलाका सड़क से जुड़ जाएगा। बीडीसी सदस्य कैलाश सिंह, नवीन जोशी, लक्ष्मण सिंह, प्रधान भवान सिंह, राजेंद्र सिंह, पुष्कर सिंह, राजेंद्र सिंह, ईश्वर दत्त, जगत राम, शीश राम, फतेह सिंह, पूर्व प्रधान महा सिंह, विपिन जोशी, दीवान सिंह, राजेंद्र पांडेय के अलावा अर्जुन सिंह, बद्री सिंह, किशोर सिंह, उमेश शर्मा, चंचल सिंह, मदन पांडेय, विनोद जोशी, राम सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी