जाम ने बढ़ाई औली की सैर पर आए पर्यटकों की मुश्किलें

बर्फ का लुत्फ उठाने पर्यटक बड़ी संख्या में विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल औली व गोरसों में जाम लग रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 06:24 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 06:24 PM (IST)
जाम ने बढ़ाई औली की सैर पर आए पर्यटकों की मुश्किलें
जाम ने बढ़ाई औली की सैर पर आए पर्यटकों की मुश्किलें

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: बर्फ का लुत्फ उठाने पर्यटक बड़ी संख्या में विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल औली व गोरसों पहुंच रहे हैं। इससे जोशीमठ-औली मार्ग पर पूरे दिन जाम की स्थिति बनी हुई है और पर्यटकों को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है। उधर, तापमान में आई गिरावट के बाद स्नो मेकिंग मशीन से कृत्रिम बर्फ बनाने और उसे स्लोप पर बिछाने का कार्य भी लगातार चल रहा है।

औली व गोरसों बुग्याल में अभी भी बर्फ जमी होने से यहां देशी-विदेशी पर्यटकों का जमघट लगा हुआ है। ज्यादातर पर्यटक रोपवे से औली व गोरसों जाना ही पसंद कर रहे हैं। लेकिन, भीड़ अधिक होने के कारण सभी को रोपवे का टिकट नहीं मिल पा रहा, जिससे बड़ी संख्या में पर्यटक सड़क मार्ग से औली पहुंच रहे हैं। हालांकि, सड़क मार्ग से अधिक वाहनों की आवाजाही होने के कारण पूरे दिन जाम की स्थिति भी बनी हुई है। इसके अलावा कवाण बैंड से आगे पाला जमे होने से भी वाहनों की आवाजाही में दिक्कत हो रही है। उधर, लोनिवि का कहना है कि पाले से निपटने के लिए मार्ग पर लगातार चूना व नमक का छिड़काव कर रहा है।

--------------------

अभिनेता राजीव खंडेलवाल ने उठाया स्कीइंग का लुत्फ

फिल्म अभिनेता एवं टीवी के चर्चित मेगा सीरियल 'कहीं तो होगा' फेम राजीव खंडेलवाल ने मंगलवार को औली पहुंचकर यहां की खूबसूरत वादियों को कैमरे में कैद किया। उन्होंने स्कीइंग करने के साथ यहां स्कीइंग का प्रशिक्षण ले रहे भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आइटीबीपी) के हिमवीरों का उत्साह भी बढ़ाया। बाद में राजीव जोशीमठ स्थित नृसिंह मंदिर पहुंचे और पुजारी से मंदिर का इतिहास जाना। विदित हो कि राजीव व उनकी टीम नमामि गंगे के तहत 'रग-रग में गंगा' (एक निर्मल अविरल यात्रा) प्रोजेक्ट के तहत चमोली जिले के 11 गांवों के कलस्टर कार्यों और पहाड़ी ऑर्गेनिक उत्पादों को नई पहचान देने के उद्देश्य से सीमांत क्षेत्र में पहुंची हुई है।

chat bot
आपका साथी