किशोर की मौत की जांच को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

ग्रामीणों व स्वजनों ने एक किशोरी के स्वजनों पर लगाया गंभीर आरोप पुलिस अधीक्षक से मामले

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Feb 2020 10:44 PM (IST) Updated:Sun, 16 Feb 2020 06:21 AM (IST)
किशोर की मौत की जांच को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन
किशोर की मौत की जांच को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

ग्रामीणों व स्वजनों ने एक किशोरी के स्वजनों पर लगाया गंभीर आरोप

पुलिस अधीक्षक से मामले की निष्पक्ष जांच की मांग संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: गैर पुल के पास बालखिला नदी के किनारे किशोर की मौत के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है। मामले की जांच को लेकर ग्रामीणों ने शनिवार को कलक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन कर पुलिस अधीक्षक यशवंत चौहान से मुलाकात की। इस दौरान ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर सांकेतिक धरने पर भी बैठे । पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मामले में जांच की जा रही है। जांच में सभी तथ्यों का अवलोकन किया जा रहा है। संबधित किशोरी से पूछताछ भी हुई है। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

13 फरवरी को सुबह गैरपुल के पास बालखिला नदी के किनारे ग्वाड़ गांव निवासी एक किशोर घायल अवस्था में मिला था, जिसकी चिकित्सालय में मौत हो गई थी। तब पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला बताया था। किशोर की मौत को लेकर स्वजनों सहित ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी कार्यालय व पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर इसे हत्या का मामला बताया है। ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक को दिए लिखित पत्र में कई गंभीर आरोप लगाए। ग्रामीणों ने किशोर की मौत के मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है। पुलिस अधीक्षक से मिलने वालों में जिला पंचायत सदस्य योगेंद्र सेमवाल , राजेंद्र सिंह रावत , देवेंद्र सिंह , प्रियांक बिष्ट सहित कई लोग शामिल थे।

उधर, पुलिस अधीक्षक यशवंत चौहान ने बताया कि किशोर के स्वजनों ने लिखित शिकायत में बताया है कि किशोर उससे पहले एक किशोरी के घर में रात्रि में ठहरा था। तड़के उसकी कथित तौर पर पिटाई भी हुई। ग्रामीणों ने इसकी निष्पक्ष जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है। संबंधित किशोरी के भी बयान लिए गए हैं। हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक किशोर की मौत फेफड़ों में पानी भरने व ठंड से बतायी गई है। सीसीटीवी फुटेज में भी मृतक पोखरीबैंड पर से 3.27 मिनट में मोटरसाइकिल में अकेला आता दिखा। तीन बजकर चालीस मिनट पर उसकी अंतिम लोकेशन गैरपुल के पास मिली है। यहां से उसने अपने दोस्त को फोन कर स्वजनों को अपने साथ होने की सूचना देने को कहा था।

chat bot
आपका साथी