लोकगायक नेगी को देहरादून किया रेफर

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: विकासखंड घाट के रामणी में गाने की शू¨टग के लिए आए लोकगायक नरेंद्र ¨सह नेगी क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jun 2018 10:20 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jun 2018 10:20 PM (IST)
लोकगायक नेगी को देहरादून किया रेफर
लोकगायक नेगी को देहरादून किया रेफर

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: विकासखंड घाट के रामणी में गाने की शू¨टग के लिए आए लोकगायक नरेंद्र ¨सह नेगी के बीमार होने के बाद उन्हें जिला चिकित्सालय से देहरादून के लिए रेफर कर दिया है। उनका स्वास्थ्य अब खतरे से बाहर है।

लोकगायक नेगी शुक्रवार को अपनी टीम के साथ घाट के रामणी गांव में गाने की शूटिंग के लिए आए थे। शुक्रवार की देर सायं वे शूटिंग के दौरान ही हाई ब्लड प्रेशर के चलते चक्कर आकर गिर गए थे। इस पर शुक्रवार की रात्रि को ही उन्हें रामणी से पहले घाट और फिर जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया था। जिला चिकित्साल में आइसीयू वार्ड में भर्ती रखने के बाद शनिवार की सुबह उनको देहरादून के लिए रेफर कर दिया गया। उन्हें यहां से एंबुलेंस में देहरादून के लिए भेजा, लेकिन उन्होंने रास्ते में ही एंबुलेंस को छोड़कर अपने वाहन से ही देहरादून जाने की बात कही। जिला अस्पताल के चिकित्साधीक्षक डॉ. विराज शाह ने कहा कि नेगी के स्वास्थ्य की जांच के बाद सभी रिपोर्ट सामान्य हैं। उन्होंने कहा उच्च हिमालयी क्षेत्र होने व अत्यधिक ठंड के चलते उनको दिक्कत हुई। लोक गायक नरेंद्र ¨सह नेगी ने कहा कि चक्कर आने से तबीयत बिगड़ी थी पर अब वे स्वस्थ्य हैं। गरा रा रा ऐग्ये , बरखा झुकी ऐग्ये

लोकगायक नरेंद्र ¨सह नेगी के 80 के दशक में गाए गए गीत गरा रा रा ऐग्ये , बरखा झुकी ऐग्ये। के फिल्मांकन के लिए उनकी टीम ने विकासखंड घाट के रामणी गांव की वादियों को चुना था। इन दिनों मौसम के बदले मिजाज व बारिश के चलते फिल्मांकन हो रहा था। इस गीत की खासियत यह है कि ग्रामीण महिलाएं भी बारिश के दौरान जंगल में गीत को आज भी गुनगुनाते देखी जाती हैं। यही कारण है कि नरेंद्र ¨सह नेगी खुद इसके फिल्मांकन की कमान संभाल कर इसे यादगार बनाना चाहते थे। इस गीत के फिल्मांकन का निर्देशन उनके बेटे अभिलाष नेगी कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी