शराब की दुकानों को तुरंत बंद करें मुख्यमंत्री, ठेकों पर उमड़ी भीड़ दे सकती है बड़े खतरे को न्योता

लॉकडाउन में मिली ढील के बाद दूसरे दिन शराब की दुकानों में भीड़ लगी रही। संक्रमण को देखते हुए बड़ी संख्या में भीड़ जुटने को लेकर क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने सीएम को पत्र लिखा है।

By Edited By: Publish:Tue, 05 May 2020 10:04 PM (IST) Updated:Wed, 06 May 2020 10:46 AM (IST)
शराब की दुकानों को तुरंत बंद करें मुख्यमंत्री, ठेकों पर उमड़ी भीड़ दे सकती है बड़े खतरे को न्योता
शराब की दुकानों को तुरंत बंद करें मुख्यमंत्री, ठेकों पर उमड़ी भीड़ दे सकती है बड़े खतरे को न्योता

चमोली, जेएनएन। लॉकडाउन में मिली ढील के बाद दूसरे दिन भी शराब की दुकानों में भीड़ लगी रही। कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए बड़ी संख्या में भीड़ जुटने को लेकर क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने प्रदेश मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है। साथ ही शराब की दुकानों को बंद करने की मांग की है। वहीं, उक्रांद का कहना है कि इस तरह से भीड़ का नियमों का पालन न करना बड़ा खतरा साबित हो सकता है।   

चमोली जिले के कर्णप्रयाग में क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने उपजिलाधिकारी के माध्यम से सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को पत्र भेजा। पत्र में कहा गया है कि भीड़ की यही स्थिति रही तो बाहरी क्षेत्र से पहुंच रहे लोगों का बाजारों की ओर रुख करना और शासन से होम क्वारंटाइन की सलाह देना ग्रीन जोन को खतरे में डालने वाला होगा। ऐसे में शराब की दुकानों को बंद करने का आदेश निर्गत किया जाना चाहिए। 
वहीं, उक्रांद चमोली जिलाध्यक्ष आकाश चमोली और राजेंद्र सिंह बिष्ट ने कहा कि एक ओर सरकार बचाव और शारीरिक दूरी का पालन करने को लेकर बीते चालीस दिनों से लोगों को सचेत कर रही है जिससे जनपद चमोली ग्रीन एरिया के रूप में महामारी से बचा है। उन्होंने कहा कि शराब के ठेके खुले हैं और अधिकांश शराब की दुकानें आवासीय और बाजार क्षेत्रों में हैं। ऐसे में यहां अनियंत्रित भीड़ का उमड़ना और जागरूकता की कमी के चलते मास्क का प्रयोग न करना भविष्य के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकता है।
दो दिन में रिकॉर्ड तोड़ हुई कमाई 
पौड़ी में आबकारी विभाग ने दो दिनों में रेकार्डतोड़ कमाई की है। विभाग ने बीते दो दिनों में एक करोड़ 25 लाख से अधिक का राजस्व प्राप्त किया है। यह कमाई आगे और बढ़ने वाली है, जनपद में 40 शराब की दुकानें हैं। पौड़ी में सोमवार से शराब की दुकानें खोली गई थी। पहले दिन जनपद में मात्र 10 दुकानें की खुल पाई थी। इन 10 दुकानों में पहले दिन 50 लाख की शराब बिकी थी। वहीं दूसरे दिन 39 दुकानें खुलीं। जिला आबकारी अधिकारी राजेंद्र शाह ने बताया कि विभाग ने बीते दो दिनों में शराब की दुकानों से एक करोड़ 25 लाख का राजस्व प्राप्त किया है। विभाग का मानना है कि शराब की बिक्री में आगे और तेजी आएगी। वहीं शराब पर कोविड टैक्स लगने से सरकार को और अधिक राजस्व प्राप्त होगा। 
chat bot
आपका साथी