मुख्यमंत्री के पैरों में गिरकर रो पड़ी यह युवती, कहने लगी साहब...

गैरसैंण सत्र के दूसरे दिन एकाएक एक युवती मुख्यमंत्री हरीश के पैरों में गिर गई और रहने लगी। वह बोली 'साहब मुझे न्याय दिला दो'।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 19 Nov 2016 02:00 PM (IST) Updated:Sun, 20 Nov 2016 06:35 AM (IST)
मुख्यमंत्री के पैरों में गिरकर रो पड़ी यह युवती, कहने लगी साहब...

गैरसैंण (चमोली), [जेएनएन]: गैरसैंण सत्र के दूसरे दिन एकाएक मुख्यमंत्री हरीश रावत के लिए असहज स्थिति पैदा हो गई। हुआ यूं कि सुबह साढ़े दस बजे के आसपास जैसे ही मुख्यमंत्री विधानसभा में प्रवेश के लिए मुख्यद्वार की ओर बढ़े अचानक एक युवती उनके पैरों पर गिरकर बोली 'साहब मुझे न्याय दिला दो'। युवती बरेली के एक युवक पर उत्पीड़न का आरोप लगा रही थी। सीएम ने यवुती को दिलासा दी और मौके पर मौजूद डीआइजी को कार्रवाई के निर्देश दिए।

पुलिस के अनुसार देवाल क्षेत्र के एक गांव की युवती काफी देर से विधानसभा परिसर के बाहर सड़क पर इंतजार कर रही थी। पिता-पुत्री ने एक-दो बार परिसर में घुसने का प्रयास भी किया, लेकिन सुरक्षा कर्मियों ने अनुमति पत्र न होने के कारण उन्हें रोक दिया। इसके बाद वे गेट के समीप ही बैठ गए। कुछ देर बाद मुख्यमंत्री हरीश रावत विधानसभा भवन में प्रवेश के लिए वहां पहुंचे तो युवती तेजी से उन तक पहुंची और पैर पकड़ लिए।

पढ़ें: पूर्व फौजी ने पिता-पुत्री के रिश्ते को किया तार-तार


अचानक हुए इस घटनाक्रम से मुख्यमंत्री भी असहज हो गए। फिर उन्होंने युवती को धीरज बंधाया और समस्या बताने को कहा। युवती ने बताया कि छह माह पहले उसकी फेसबुक के जरिये बरेली (उत्तर प्रदेश) के युवक से जान-पहचान हुई। युवक ने नौकरी का झांसा देकर उससे फोटो और शैक्षणिक दस्तावेज मंगा लिए। युवती का आरोप है कि उसने इन दस्तावेजों की मदद से जालसाजी कर विवाह के कागज भी तैयार करा लिए।

पढ़ें: शादी का झांसा देकर महिला से बनाता रहा शारीरिक संबंध

इस बीच वह एक बार बरेली भी गई। अब युवक उसे ब्लैकमेल कर रहा है। इससे वह परेशान है। उसने थराली थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया है। युवती का आरोप है कि युवक का रिश्तेदार पुलिस में है, इसीलिए पुलिस भी मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है। चमोली की पुलिस अधीक्षक प्रीती प्रियदर्शनी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पढ़े:-शादी का झांसा देकर विधवा का यौन शोषण, महिला ने दी आत्मदाह की चेतावनी

chat bot
आपका साथी