ढोल-दमाऊं के साथ किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

संवाद सूत्र, जोशीमठ: जोशीमठ को पिछड़ा क्षेत्र घोषित करने की मांग को लेकर मनोहर बाग के ग्रामीणों ने बु

By Edited By: Publish:Wed, 28 Sep 2016 05:36 PM (IST) Updated:Wed, 28 Sep 2016 05:36 PM (IST)
ढोल-दमाऊं के साथ किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

संवाद सूत्र, जोशीमठ: जोशीमठ को पिछड़ा क्षेत्र घोषित करने की मांग को लेकर मनोहर बाग के ग्रामीणों ने बुधवार को यहां ढोल-दमाऊं के साथ सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। चेतावनी दी कि यदि जल्दी ही मांग पूरी न की गई तो ग्रामीण आमरण अनशन शुरू करेंगे।

जोशीमठ विकास खंड को पिछड़ा क्षेत्र घोषित करने की मांग को लेकर ग्रामीण 18 दिनों से आंदोलन पर डटे हुए हैं। बुधवार को मनोहर बाग के ग्रामीणों ने सरकार के खिलाफ मुख्य चौराहे से तहसील परिसर तक ढोल-दमाऊं व अन्य पारंपरिक वाद्य यंत्रों के साथ प्रदेश सरकार के खिलाफ जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। तहसील परिसर में ग्रामीण दिनभर धरने पर बैठे रहे। पैनखंडा विकास संघर्ष समिति के बैनर तले चल रहे इस आंदोलन में प्रतिदिन अलग-अलग गांवों से लोग आकर आंदोलन कर रहे हैं। समिति के संयोजक कामरेड भरत ¨सह कुंवर का कहना है कि जल्द ही इस मांग को नहीं माना गया तो संपूर्ण विकासखंड के ग्रामीण आमरण अनशन शुरू कर देंगे। प्रदर्शनकारियों में देवेश्वरी कपरवाण, माधवी सती, शांति चौहान, शांता भट्ट, आरती उनियाल समेत कई ग्रामीण शामिल थे।

मुख्यमंत्री ने मांगी रिपोर्ट

पैनखंडा विकास संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल ने कृषि मंत्री व क्षेत्रीय विधायक राजेंद्र भंडारी के नेतृत्व में अपनी मांग को लेकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि मुख्यमंत्री की ओर से उनकी मांग पर सकारात्मक कदम उठाते हुए शासन स्तर पर एक समिति का गठन करते हुए तीन दिन के भीतर रिपोर्ट मांगी है।

chat bot
आपका साथी