मस्ती की पाठशाला पर शिक्षकों ने बनाई डाक्यूमेंट्री

राजकीय जूनियर हाईस्कूल मटेना के प्रधानाध्यापक और राजकीय आदर्श जूनियर हाईस्कूल उड़खुली के प्रधानाध्यापक ने बच्चों के लिए मस्ती की पाठशाला पर शैक्षिक डाक्यूमेंट्री फि‍ल्म बनाई है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 05 Dec 2017 04:11 PM (IST) Updated:Tue, 05 Dec 2017 10:53 PM (IST)
मस्ती की पाठशाला पर शिक्षकों ने बनाई डाक्यूमेंट्री
मस्ती की पाठशाला पर शिक्षकों ने बनाई डाक्यूमेंट्री

बागेश्वर, [जेएनएन]: गरुड़ तहसील के राष्ट्रपति और ग्लोबल अचीवर अवार्ड से सम्मानित राजकीय जूनियर हाईस्कूल मटेना के प्रधानाध्यापक डीएल वर्मा और राजकीय आदर्श  जूनियर हाईस्कूल उड़खुली के प्रधानाध्यापक शंकर टम्टा ने बच्चों के लिए मस्ती की पाठशाला पर लघु शैक्षिक डाक्यूमेंट्री फि‍ल्म बनाई है। इसे शैक्षिक पोर्टल पर भी अपलोड किया गया है। दोनों प्रधानाध्यापकों के इस प्रयास पर विधायक चंदन राम दास ने उन्हें पांच हजार रुपये का चैक और प्रशस्ति देकर सम्मानित किया।

विदित रहे कि इन दोनों विद्यालयों में प्रत्येक शनिवार को नवाचार कार्यक्रम के तहत मस्ती की पाठशाला का आयोजन किया जाता है। इस दिन बच्चे बस्ता नहीं लाते, बल्कि बच्चों को खेल-खेल में और हंसी-खुशी के साथ मस्ती करते हुए पढ़ाया जाता है।

इन दोनों प्रधानाध्यापकों ने मस्ती की पाठशाला पर अब लघु शैक्षिक डाक्यूमेंट्री बनाई है। जिसे शिक्षा विभाग ने खूब सराहा और जनपद के अन्य स्कूलों में भी बच्चों और शिक्षकों को यह डाक्यूमेंट्री दिखाई जा रही है। जिसकी चारों ओर चर्चा है।

गरुड़ में आयोजित एक कार्यक्रम में शिक्षकों के इस प्रयास पर विधायक चंदन राम दास ने उन्हें चैक और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि यह डाक्यूमेंट्री बच्चों में शिक्षा के प्रति रुचि पैदा करेगी और नवाचार के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगी। इसे शैक्षिक पोर्टल पर भी अपलोड किया गया है।

इस दौरान डीईओ आकाश सारस्वत, बीईओ जीपी कुनियाल, बीआरसी समन्वयक उमेश जोशी, जिला समन्वयक सुमित पांडे, सीआरसी समन्वयक बलवीर सिंह बिष्ट, आलोक पांडे, सुरेश सती, डॉ हेम चंद्र दुबे आदि ने शिक्षकों को बधाई देते हुए उनके प्रयासो की सराहना की है।

यह भी पढ़ें: केदारनाथ में निर्माणाधीन पावर प्रोजेक्ट की जांच के निर्देश

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी देखेंगे शंकराचार्य समाधि स्थल का नक्शा

chat bot
आपका साथी