किसी को पद का लालच तो किसी को पैसे की पेशकश

जागरण संवाददाता बागेश्वर जिला पंचायत अध्यक्ष व तीन ब्लाकों में ब्लाक प्रमुख को लेकर अब खेल शुरू

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Oct 2019 10:27 PM (IST) Updated:Thu, 24 Oct 2019 06:28 AM (IST)
किसी को पद का लालच तो किसी को पैसे की पेशकश
किसी को पद का लालच तो किसी को पैसे की पेशकश

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: जिला पंचायत अध्यक्ष व तीन ब्लाकों में ब्लाक प्रमुख को लेकर अब खेल शुरू हो गया है। भाजपा-कांग्रेस जैसी पाíटयां किसी भी सूरत में इन पदों पर काबिज होने से नहीं चूकना चाहती। निर्वाचित सदस्यों को अपने पक्ष में करने के लिए किसी को पैसे तो किसी को पद का लालच दिया जा रहा है। अब देखना है कि सत्ता संघर्ष में किसके सिर ताज सजता है।

जिले में जिला पंचायत की 19 सीटें हैं, लेकिन किसी भी दल के समर्थित सदस्य पूर्ण बहुमत से जीतकर नहीं आए हैं। जिस कारण अब निर्दलीयों के हाथ में सत्ता की चाबी आ गई है। भाजपा-कांग्रेस इन निर्दलीयों को अपने पक्ष में करने के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार है। पार्टी के आला नेता और संभावित अध्यक्ष पद के दावेदार इन निर्दलीयों की ओर उम्मीदों से देख रही है। हर तरह से सौदे होने लगे हैं।

इसी तरह तीन ब्लाकों में ब्लाक प्रमुख पदों को लेकर होने लगा है। कपकोट ब्लाक प्रमुख की सीट सामान्य है। जबकि गरुड़ ब्लाक की महिला सामान्य और बागेश्वर ब्लाक की प्रमुख सीट अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित है। तीनों ब्लाकों में पार्टी के नेताओं ने अपने समर्थितों की लिस्ट तैयार कर ली है। इसके अलावा अन्य सदस्यों को मनाया जा रहा है। नेता उनको पाले में लाने के लिए कुछ भी करने को तैयार है। किसी को पद का तो किसी को पैसे की पेशकश की जा रही है। कई सदस्यों के तो मोबाइल फोन भी अब काम नहीं कर रहे हैं। अब चुनाव और रोचक मोड़ पर आ गया है।

::::::::

दोनों विधायकों की साख का सवाल

बागेश्वर में भाजपा के विधायक हैं। इसलिए पंचायत चुनावों को जीतना उनकी नाक का सवाल माना जा रहा है। वह किसी भी सूरत में जिला पंचायत अध्यक्ष सहित तीनों ब्लाकों में अपने-अपने समर्थित प्रमुखों को बैठाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते।

chat bot
आपका साथी