वन विभाग की टीम ने रात भर की पेट्रो¨लग

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : गुलदार की तलाश में वन विभाग की टीम ने रात भर जंगलों की खाक छ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Nov 2018 10:42 PM (IST) Updated:Fri, 09 Nov 2018 10:42 PM (IST)
वन विभाग की टीम ने रात भर की पेट्रो¨लग
वन विभाग की टीम ने रात भर की पेट्रो¨लग

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : गुलदार की तलाश में वन विभाग की टीम ने रात भर जंगलों की खाक छानी। फिलहाल गुलदार वन विभाग की पकड़ से बाहर हैं। गुलदार नही पकड़े जाने से ग्रामीणों में गुस्सा हैं।

बीते 6 नवंबर को जिला मुख्यालय से लगे गांव द्यांगण में गुलदार ने एक पांच वर्षीय बच्चे को अपना निवाला बनाया। जिसके बाद से वन विभाग ने गुलदार को पकड़ने के लिए कमर कस ली हैं। गुरुवार की देर रात व शुक्रवार की तड़के तक वन विभाग की अलग-अलग टीमों ने द्यांगण, नदी गांव क्षेत्र में पेट्रो¨लग की। गुलदार की निशानदेही मिली हैं। अभी फिलहाल गुलदार वन विभाग के हत्थे नही चढ़ पया हैं। वहीं गुलदार को पकड़ने के लिए द्यांगण गांव में ही दो ¨पजरे लगाए गए हैं। घटना के बाद से गुलदार की ना ग्रामीणों को दिखाई दिया है ना ही वन विभाग को।

वन विभाग ग्रामीणों से सतर्क रहने की अपील कर रहा हैं। उनका कहना है कि शाम के समय बच्चों को अकेला ना छोड़े। नदी गांव, द्यांगण, मजियाखेत, सैंज, बिलौना, कठायतबाड़ा क्षेत्र में गुलदार सक्रिय हैं। अगर थोड़ी सावधानी बरतेंगे तो अप्रिय घटना नही होगी। वहीं क्षेत्रवासियों का कहना है कि अगर जल्द गुलदार पकड़ा या मारा नही जाता तो उग्र आंदोलन को बाध्य होना पड़ेगा। इसके लिए ग्रामीणों ने रणनीति भी बनाई है। वन विभाग ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया है कि जल्द ही गुलदार पकड़ लिया जाएगा।

----

गुलदार की तलाश में वन विभाग की टीमें बनाई गई हैं जो विभिन्न क्षेत्रों में पेट्रो¨लग कर रही हैं। जल्द ही गुलदार को पकड़ लिया जाएगा। लोग सतर्कता बरतें।

-आरके ¨सह, प्रभागीय वनाधिकारी, बागेश्वर

chat bot
आपका साथी