विनाश का विकास प्राधिकरण हटाओ का लगा नारा

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : विकास प्राधिकरण हटाओ मोर्चा ने अपनी मांगों को लेकर मोर्चा खोल ि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Jan 2019 11:00 PM (IST) Updated:Sun, 06 Jan 2019 11:00 PM (IST)
विनाश का विकास प्राधिकरण हटाओ का लगा नारा
विनाश का विकास प्राधिकरण हटाओ का लगा नारा

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : विकास प्राधिकरण हटाओ मोर्चा ने अपनी मांगों को लेकर मोर्चा खोल लिया है। मोर्चा ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही विनाश के लिए बनाया गया विकास प्राधिकरण नही हटाया जाता तो सड़क पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

प्रकटेश्वर मंदिर परिसर में विकास प्राधिकरण हटाओ मोर्चा की बैठक आयोजित हुई। बैठक में लोगों ने कहा कि कूजा एक्ट, गोलखाता व्यवस्था, भू व्यवस्था के आधार पर यह प्राधिकरण सफल नही है। यह पहाड़ में काला कानून के समान है। यहां की भौगोलिक परिस्थितियों के अनुसार की कोई प्राधिकरण लागू किया जाना चाहिए था। आज ना तो नक्शे बन रहे है ना ही जमीनें बिक रही है। लोगों को मकान बनाने में दिक्कतें आने लगी है। कोई भी मकान में काम कर रहा है तो उसे नोटिस थमा दिया जा रहा है। वक्ताओं ने कहा कि यहां की परिस्थितियों के अनुसार प्राधिकरणों के नियमों को शिथिलता कि जानी चाहिए। अगर सरकार इस ओर कोई कदम नही उठाती तो उग्र आंदोलन को बाध्य होना पड़ेगा। मौके पर आगामी आंदोलन के लिए भी व्यापक चर्चा की गई।

इस अवसर पर पंकज पांडे, नयन ¨सह खेतवाल, भूपाल ¨सह देवली, रमेश कृषक, हर्ष ¨सह देव, आलोक साह, उमेश टाकुली, सुंदर ¨सह, केशवानंद जोशी, दीपक जोशी, सर्वजीत कुमार टम्टा, घनश्याम साह, महेंद्र ¨सह कोश्यारी, ईश्वर ¨सह बजेठा, यतेंद्र साह, प्रमोद कुमार मेहता, नारायण ¨सह गढ़यिा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी