दर्शानी व खडेरिया के ग्रामीण करेंगे चुनाव का बहिष्कार

संवाद सूत्र गरुड़ तहसील के दर्शानी व खडेरिया के ग्रामीणों ने पंचायत चुनाव के बहिष्कार कर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Sep 2019 10:53 PM (IST) Updated:Fri, 20 Sep 2019 06:43 AM (IST)
दर्शानी व खडेरिया के ग्रामीण करेंगे चुनाव का बहिष्कार
दर्शानी व खडेरिया के ग्रामीण करेंगे चुनाव का बहिष्कार

संवाद सूत्र, गरुड़ : तहसील के दर्शानी व खडेरिया के ग्रामीणों ने पंचायत चुनाव के बहिष्कार करने का ऐलान किया है। ग्रामीणों ने कूड़ा निस्तारण के लिए चयनित भूमि को खारिज करने व ग्रामीणों पर दर्ज मुकदमे वापस करने की मांग की है।

ग्रामीणों ने कहा है कि जिला पंचायत ने खडेरिया में कूड़ा निस्तारण के लिए भूमि प्रस्तावित की है, जिसका पूर्व में ग्रामीणों ने पुरजोर विरोध किया। तब जिला पंचायत ने ग्रामीणों पर मुकदमे दर्ज कर दिए। ग्रामीणों ने प्रस्तावित भूमि को खारिज करने व ग्रामीणों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की मांग की। चेतावनी देते हुए कहा कि यदि ग्रामीणों की मांग नहीं मानी गई तो वे पंचायत चुनाव का पूर्ण बहिष्कार करेंगे। ग्रामीणों के आंदोलन को दर्शानी के अलावा भेटा, जिजोली, पाये, कौलाग ग्राम पंचायतों ने भी अपना समर्थन दिया है। इस संबंध का डीएम को ज्ञापन भेजा गया। इस अवसर पर लीला देवी, हेमा देवी, गीता जोशी, कलावती जोशी, दीपा जोशी, हरीश पांडे, मोहन चंद्र पांडे, विशन दत्त जोशी, रमेश चंद्र जोशी, मोहन राम, नवीन पांडे आदि मौजूद थे।

---

प्रशासन व जिला पंचायत की टीम का किया विरोध

गुरुवार को खडेरिया में प्रस्तावित भूमि पर पहुंची प्रशासन व जिला पंचायत की टीम का ग्रामीणों ने पुरजोर विरोध किया।जैसे ही टीम प्रस्तावित भूमि पर पहुंची, ग्रामीणों भी मौके पर आ धमके और उन्होंने इसका जमकर विरोध किया। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी के नाम ज्ञापन मौजूद प्रशासन व जिला पंचायत की टीम को सौंपा। इस दौरान नायब तहसीलदार चंद्र सिंह हरकोटिया, थानाध्यक्ष कैलाश सिंह बिष्ट समेत जिला पंचायत के अधिकारी व राजस्व पुलिस कर्मी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी