बागेश्वर में 10 मई की सुबह सुबह पांच बजे तक रहेगा कोरोना क‌र्फ्यू

बागेश्वर जिले में 10 मई की सुबह 5 बजे तक कोविड क‌र्फ्यू रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 09:48 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 09:48 PM (IST)
बागेश्वर में 10 मई की सुबह सुबह पांच बजे तक रहेगा कोरोना क‌र्फ्यू
बागेश्वर में 10 मई की सुबह सुबह पांच बजे तक रहेगा कोरोना क‌र्फ्यू

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : जिले में 10 मई की सुबह 5 बजे तक कोविड क‌र्फ्यू रहेगा। नई कोविड गाइडलाइन जारी कर दी गई है। अब सभी दुकानें दोपहर 12 बजे तक ही खुलेंगे। उसके बाद सुबह पांच बजे तक क‌र्फ्यू रहेगा।

जिलाधिकारी विनीत कुमार ने कोविड क‌र्फ्यू के आदेश जारी कर दिए हैं। नई गाइडलाइन के अनुसार सभी दुकाने दोपहर 12 बजे तक खुलेंगी। पेट्रोल पंप, मेडिकल स्टोर गैस आपूíत वाली दुकान खुली रहेंगी। इसके अलावा निजी वाहनों का आवागमन पूर्ण तरह प्रतिबंधित रहेगा। सरकारी वाहन वह आवश्यक वस्तुओं को लाने ले जाने वाले वाहन चलते रहेंगे।

रेस्टोरेंट, मिठाई की दुकानों के दुकानदारों को होम डिलीवरी के लिए छूट दी गई है। कोविड-19 नियम के अनुसार अंतिम संस्कार के लिए 20 व्यक्ति व बारात में अधिकतम 25 व्यक्ति ही सम्मिलित हो सकेंगे। इस दौरान डीजे और गाना बजाना पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर आपदा अधिनियम व महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।अभी जिले में 812 एक्टिव केस हैं। बढ़ते मामलों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। जिलाधिकारी विनीत कुमार ने सभी से सतर्कता बरतने की अपील की है और कोविड के नियमों का पालन करने को कहा है। आवागमन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन या एसडीएम की इजाजत लेनी पड़ेगी। बुजुर्ग को मिली पुलिस की मदद

जासं, बागेश्वर : झिरौली पुलिस ने 97 वर्ष के दीवान सिंह रौतेला को सरकारी वाहन से क्लिनिक से उपचार कराकर स्वजनों के सुपुर्द किया। कोरोना क‌र्फ्यू के कारण उन्हें वाहन नहीं मिल रहा था। थानाध्यक्ष सुरभि राणा ने बताया कि रात्रि ड्यूटी के दौरान करालागांव निवासी बुजुर्ग दीवान सिंह अपने घर के आंगन में फिसल गए थे। उनके पैर में चोट थी। वाहन नहीं मिलन से वह अस्तपाल नहीं आ पा रहे थे।

chat bot
आपका साथी