मोबाइल से बात करने के लिए तय करते हैं पहाड़ का सफर

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : कपकोट विकास खंड के लीती गांव के ग्रामीणों को अब तक मोबाइल सुविधा नही

By Edited By: Publish:Fri, 24 Oct 2014 10:36 PM (IST) Updated:Fri, 24 Oct 2014 10:36 PM (IST)
मोबाइल से बात करने के लिए तय करते हैं पहाड़ का सफर

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : कपकोट विकास खंड के लीती गांव के ग्रामीणों को अब तक मोबाइल सुविधा नहीं मिल पाई है। गांव के लिए बीएसएनएल ने टॉवर तो लगा दिया है, परंतु अब तक इसे प्रारंभ नहीं किया गया है। ऐसे में लोगों को दूरदराज के सगे-संबंधियों से बातचीत करने के लिए कई किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है।

लीती के ग्रामीण अब तक मोबाइल सेवा से महरूम हैं। गांव के नंदन प्रसाद व चंदन प्रसाद ने बताया कि गांव में अब तक मोबाइल सुविधा नहीं है। बीएसएनएल ने गांव में मोबाइल टावर खड़ा तो कर दिया है, परंतु अब तक इसे प्रारंभ नहीं किया गया है। गांव के लोग मोबाइल से बात करने के लिए कई किमी दूर ऊंची पहाड़ी पर जाते हैं। गांव के बुजुर्ग व महिलाओं को इस स्थान पर जाने में दिक्कतें होती है, जिस कारण वे अपने परिजनों से बात नहीं कर पाते हैं। ग्रामीणों के अनुसार इस स्थान पर स्थापित मोबाइल टॉवर के प्रारंभ होने से लीती समेत अन्य गांव के लगभग दस हजार लोगों को इसका लाभ मिलेगा। साथ ही पिथौरागढ़ जनपद के ग्रामीण भी इससे लाभान्वित होंगे। ग्रामीण देवकी देवी, मोहन राम, प्रकाश चंद्र, हरीश राम, दीपक कुमार, खेम राम, बचुली देवी, विनोद कुमार आदि ने क्षेत्र में मोबाइल टावर कार्य में तेजी लाए जाने व इसे शीघ्र प्रारंभ किए जाने की मांग की है।

- बाक्स

कई स्थानों से ऐसी शिकायतें आ रही हैं कि मोबाइल टॉवरों में धीमी गति से कार्य चल रहा है। इस संबंध में दूरसंचार विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। साथ ही नए टावर लगाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

- अजय टम्टा, सांसद

chat bot
आपका साथी