रक्तदान महादान कर कमाए पुण्य लाभ

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: दैनिक जागरण की पहल पर रविवार को नगर में रक्तदान जनजागरूकता रैली निकाली गई

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jun 2017 05:32 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jun 2017 05:32 PM (IST)
रक्तदान महादान कर कमाए पुण्य लाभ
रक्तदान महादान कर कमाए पुण्य लाभ

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: दैनिक जागरण की पहल पर रविवार को नगर में रक्तदान जनजागरूकता रैली निकाली गई। इस मौके पर सभी लोगों से रक्तदान करने की अपील की गई ताकि लोगों की जिंदगी बचाई जा सके। रैली में क्षेत्रवासियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। रक्तदान जागरूकता रैली स्टेशन रोड, कांडा रोड, दुग और चौक बाजार होते तहसील पहुंची। रैली के दौरान 81 एनसीसी बटालियन के कैडेट्स ने लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित किया। उन्होंने रक्तदान महादान, डोनेट ब्लड, सेव लाइफ आदि नारे भी लगाए।

रैली से पूर्व कोतवाली में हुई सभा में जिलाधिकारी रंजना ने कहा कि यह एक पवित्र कार्य है। जागरण ने जिस प्रकार यह अभियान चलाया वह सराहनीय है। आगे भी इस तरह के अभियानों को पूरा सहयोग किया जाएगा। जिससे जनजागरूकता का प्रसार हो सके। उन्होंने अंगदान के लिए भी जागरूक किया। उन्होंने सभी लोगों से आगे आने की भी अपील की। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. शैलजा भट्ट ने कहा कि रक्तदान कर लोगों की जिंदगियां बचाई जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालय ब्लड बैंक खुलने से अब अस्पताल में सर्जरी के कार्य हो सकेंगे। गर्भवती महिलाओं को इससे बहुत लाभ होगा। उन्होंने लोगों से रक्तदान करने की अपील की।

वरिष्ठ अधिवक्ता गो¨वद ¨सह भंडारी ने कहा ऐसे जन जागरूकता अभियान की बहुत जरूरत है। जागरण की पहल स्वागत योग्य है। आगे भी जागरण के ऐसे रचनात्मक कार्यो के लिए सहयोग दिया जाएगा। खून देकर हम किसी की जान बचा सकते हैं। सभी संकल्प ले कि हम रक्तदान के लिए आगे आकर अपना कर्तव्य निभाएंगे। छात्र नेता अंकुर उपाध्याय ने युवाओं से रक्तदान के लिए आगे आने का आह्वान किया। व्यापार संघ अध्यक्ष हरीश सोनी ने कहा कि ऐसे कार्यो के लिए समाज का हर तबका जागरण के साथ है। उन्होंने सभी अतिथियों का दैनिक जागरण की मुहिम में सहयोग देने के लिए आभार भी व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन कर रहे जीआइसी के शिक्षक दीप चंद्र जोशी ने कहा कि दैनिक जागरण जैसी पहल हर किसी ने करनी चाहिए। इससे समाज को आगे बढ़ने में मदद मिलती है। इस अवसर पर पूर्व प्रमुख इंद्र ¨सह परिहार, डीडीओ केएन तिवारी, सांसद प्रतिनिधि संजय साह जगाती, एसडीएम ¨रकू नेगी, सीओ वीर ¨सह, एनसीसी के कर्नल रितेश अग्रवाल, कैलाश अंडोला, कोतवाल टीआर वर्मा, देव ¨सह अधिकारी, कुलदीप मेहता, राजेंद्र गैड़ा, नवीन लाल साह, प्रकाश कालाकोटी, एडीआइओ राजेंद्र ¨सह परिहार, भुवन जोशी, महीप पांडे, नीरज पांडे सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

--------------

डीएम ने कैडेटों में भरा उत्साह

रक्तदान जन जागरूकता रैली में डीएम रंजना ने कैडेटों में जोश भरा। जागरण द्वारा आयोजित रैली में वह भी शामिल हुई और कैडेट्स के कदम से कदम मिलाए। उमस भरी गर्मी में कैडेट्स ने भी रैली में स्लोगनों के माध्यम से लोगों को जागरूक करने में उत्साह की कमी नहीं दिखाई।

-----------

जिला अस्पताल में रक्तदान शिविर आज

बागेश्वर: जिला अस्पताल में ब्लड बैंक का सोमवार को उद्घाटन होगा। इस मौके पर रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया जाएगा। क्षेत्रवासियों ने सभी से रक्तदान शिविर में भाग लेने की अपील की है। पैथोलाजिस्ट डॉ. आरबी वर्मा ने बताया कि रक्तदान हर किसी को करना चाहिए। रक्तदान से तन स्वस्थ्य रहता है। रक्तदान शिविर में दैनिक जागरण भी अपना सहयोग दे रहा है।

chat bot
आपका साथी