चोरों का आतंक, चार घरों से लाखों के सामान चुराए

संवाद सहयोगी, रानीखेत : राजस्व क्षेत्रों में सक्रिय चोर गिरोहों ने एक बार फिर पुलिस प्रशासन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jan 2019 06:28 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jan 2019 06:28 PM (IST)
चोरों का आतंक, चार घरों से लाखों के सामान चुराए
चोरों का आतंक, चार घरों से लाखों के सामान चुराए

संवाद सहयोगी, रानीखेत : राजस्व क्षेत्रों में सक्रिय चोर गिरोहों ने एक बार फिर पुलिस प्रशासन को खुली चुनौती दी है। नौ दिन पूर्व ताड़ीखेत ब्लॉक के मकड़ों व पीपलटाना तोक में पाच घरों को निशाना बनाया गया था। ताबड़तोड़ चोरियों का अभी खुलासा भी न हुआ था कि अब बदमाशों ने एक ही रात में समीपवर्ती मौना गाव के चार घरों के ताले तोड़ लाखों का माल पार कर लिया। इस बार भी चोरों ने बंद घरों को ही निशाना बनाया। सनसनीखेज वारदात से खौफजदा ग्रामीणों ने घटना का खुलासे की माग उठाई है।

शुक्रवार की देर रात गगास रोड पर मौना गाव में चोरों ने कृपाल सिंह पुत्र हर सिंह के घर का ताला तोड़कर घर में घुस गए। बेटे के कमरे में रखा आलमारी व लॉकर तोड़ एक तोले का हार व 15000 हजार रुपये नगद तथा बेटे की शादी के बर्तन व अन्य कीमती सामान उड़ा ले गए। सोने के हार की कीमत करीब 45 हजार रुपये आंकी गई है। वहीं चोरों ने त्रिलोक सिंह पुत्र उम्मेद सिंह के घर का ताला तोड़ कर बर्तन कपड़े व अन्य सामान चुरा ले गए। इसके बाद चोरों ने बाद में तेजराम व पूरन चंद्र के मकान को निशाना बनाया। कृपाल सिंह पड़ोस में ही धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे। देर रात लौटने के बाद वह सो गए। सुबह जगने के बाद वारदात का पता चला। जबकि त्रिलोक सिंह पत्‍‌नी के इलाज को दिल्ली गए हैं। ग्राम प्रधान बलवंत सिंह ने वारदात की सूचना तहसील प्रशासन को दी। सूचना पाकर राजस्व उपनिरीक्षक संतोष किरौला मय टीम मौके पर पहुंचे। तहरीर के आधार पर मुकदमे की तैयारी चल रही है।

===================

चार घंटे कस्बे में डेरा जमाए रहे चोर

बेखौफ चोर मौना कस्बे में करीब चार घंटे तक डेरा जमाए रहे। एक दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाले जाने पर उसमें तीन संदिग्ध कैद हुए हैं। सभी ने चेहरे ढके थे और पीठ होने के कारण पहचान भी नहीं हो पा रही। संदिग्ध रात्रि करीब 11:30 से तड़के तीन बजे तक उसी इलाके में घूमते नजर आ रहे हैं।

===================

मामला रेगुलर पुलिस को सौंपने की मांग

बीती नौ जनवरी की अरसायी रात विकासखंड के मकड़ों ग्राम पंचायत व उसके पीपलटाना तोक में भी चोरों ने पांच घरों को निशाना बनाया था। राजस्व पुलिस धरपकड़ में जुटी है लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। प्रमुख रचना रावत ने चोरी की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर जांच कोतवाली पुलिस को सौंपने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी