अलग-अलग सेमेस्टर प्रणाली पर छात्रों में उबाल, कुलपति का पुतला फूंक जताया विरोध

सेमेस्टर प्रणाली के विरोध में छात्रों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है। रानीखेत महाविद्यालय के छात्रों ने कुलपति का पुतला फूंक सेमेस्टर प्रणाली का विरोध जताया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Nov 2019 11:15 PM (IST) Updated:Thu, 28 Nov 2019 06:16 AM (IST)
अलग-अलग सेमेस्टर प्रणाली पर छात्रों में उबाल, कुलपति का पुतला फूंक जताया विरोध
अलग-अलग सेमेस्टर प्रणाली पर छात्रों में उबाल, कुलपति का पुतला फूंक जताया विरोध

संस, रानीखेत : सेमेस्टर प्रणाली के विरोध में छात्रों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है। छात्र नेताओं ने विश्व विद्यालय प्रशासन पर महाविद्यालयों व कैंपसों को बांटने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की। कुलपति विवि का पुतला आग के हवाले किया। दो टूक चेतावनी दी शीघ्र सेमेस्टर प्रणाली में एक निर्णय नहीं लिया गया तो छात्र सड़क पर आंदोलन तेज करने को बाध्य होंगे।

विश्व विद्यालय के महाविद्यालयों में सेमेस्टर प्रणाली लागू करने के विरोध में स्व. जय दत्त वैला राजकीय स्नाकोत्तर महाविद्यालय परिसर में छात्रसंघ पदाधिकारियों ने महाविद्यालय प्रशासन व कुलपति के खिलाफ नारेबाजी की। आरोप लगाया कि विवि प्रशासन अलग अलग कैंपसों में अलग अलग प्रणाली लागू कर छात्र हितों के साथ खिलवाड़ कर रहा है। साथ ही इसके बहाने महाविद्यालयों व कैंपसों को बांटने की साजिश की जा रही है। जिसे कतई बर्दास्त नहीं किया जाएगा। छात्र संघ अध्यक्ष मनीष भैसोड़ा ने कहा कि परीक्षा तिथि के 10 दिन पहले सेमेस्टर प्रणाली में फेरबदल कर विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। बाद में कुलपति विवि का पुतला आग के हवाले किया। प्रदर्शन करने वालों में महासचिव सुधाशु भट्ट, योगेश बिष्ट, राहुल बिष्ट, प्रदीप, अजय कुमार, प्रियाशी मेहरा, लता, दिव्या, अर्जुन आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी