अल्मोड़ा के जीआइसी लोधिया में जल्द दुरुस्त कराएं पेयजल आपूíत

राजकीय इंटर कालेज लोधिया जिला अल्मोड़ा के शिक्षक- अभिभावक संघ व विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक में पेयजल आपूर्ति का मुद्दा तैरता रहा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 11:05 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 11:05 PM (IST)
अल्मोड़ा के जीआइसी लोधिया में जल्द दुरुस्त कराएं पेयजल आपूíत
अल्मोड़ा के जीआइसी लोधिया में जल्द दुरुस्त कराएं पेयजल आपूíत

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : राजकीय इंटर कालेज लोधिया के शिक्षक- अभिभावक संघ व विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक में विद्यालय में पेयजल आपूíत के लिए जल्द कारगर उपाय किए जाने की मांग उठाई गई। कहा है कि विद्यालय में पेयजल आपूíत काफी समय से ठप होने से इसका इसर छात्र-छात्राओं पर पड़ रहा है। जिससे उन्हें घर से पेयजल लाने को बाध्य होना पड़ रहा है।

बैठक में वक्ताओं ने कहा कि इस बावत कई बार जल संस्थान के अधिकारियों से भी पत्र व्यवहार किया गया । कहा गया कि शासन के निर्देश के बाद दो नवंबर 2020 से विद्यालय में अध्यापन कार्य चल रहा है और विद्यालय के लिए पेयजल की कोई भी व्यवस्था अब तक नहीं हो पाई है। पीटीए अध्यक्ष राजेंद्र सिंह लटवाल ने कहा कि विद्यालय में अध्ययनरत विद्याíथयों के लिए हर हाल में पेयजल की व्यवस्था होनी चाहिए। बार- बार विभागीय अधिकारियों से पत्र व्यवहार व आग्रह करने के बावजूद पेयजल आपूíत न होना बेहद ही दुर्भायपूर्ण है। कहा कि यदि शीघ्र पेयजल की आपूíत नहीं की गई तो अभिभावक आंदोलन को बाध्य होंगे। जिसकी पूरी जिम्मेदारी जल संस्थान की होगी। विद्यालय प्रबंधन समिति अध्यक्ष मंजू देवी ने भी पेयजल की आपूíत न होने पर गहरी चिता व्यक्त की।

विद्यालय के प्रधानाचार्य शंकर लाल टम्टा ने कहा कि पेयजल की आपूíत न होने से विद्याíथयों को अत्यधिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने जल संस्थान के अधिकारियों से जल्द समस्या का निदान करने की बात कही। बैठक में अनेक शिक्षक व अभिभावक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी