सखी देखो यह कैसी फूल रही फुलवारी..

संवाद सहयोगी, चौखुटिया: विकास खंड अंतर्गत रामपुर में रामलीला मंचन की धूम मची है। ठंड के

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Nov 2018 05:40 PM (IST) Updated:Sat, 10 Nov 2018 05:40 PM (IST)
सखी देखो यह कैसी फूल रही फुलवारी..
सखी देखो यह कैसी फूल रही फुलवारी..

संवाद सहयोगी, चौखुटिया: विकास खंड अंतर्गत रामपुर में रामलीला मंचन की धूम मची है। ठंड के बावजूद देर रात तक ग्रामीण पात्रों के अभिनय का आनंद ले रहे हैं। दूसरे दिन शुक्रवार सायं रामलीला श्रीराम जन्म से प्रारंभ होकर पुष्प वाटिका व गौरी पूजन तक चली। इस दौरान एक्टरों ने अपने अभिनय से आखिर तकदर्शकों को पंडाल में बांधे रखा। बीच बीच में हास्य कलाकारों की रचनाओं का भी आनंद लिया।

रामलीला का शुभारंभ कोरस की बालिकाओं व राधा-कृष्ण की बेहतरीन गीत- नृत्य प्रस्तुति के साथ हुई। इसके बाद राम जन्म, विश्वामित्र आगमन, सुबाहू-मारीच वध, गौरी पूजन व पुष्प वाटिका जैसे दृश्यों का मंचन हुआ। इस दौरान मंच पर ताड़िका के पात्र की धमाकेदार प्रस्तुति का दर्शकों ने तालियों की गड़गड़ाहट से स्वागत किया। वहीं सुबाहू-मारीच वध का सीन भी भावपूर्ण रहा। इससे पूर्व उद्घाटन मुख्य अतिथि भवान सिंह मेहरा व विशिष्ट अतिथि जमन सिंह ने रिबन काटकर किया। मंच संचालन लीला संगेला ने किया। अतिथियों ने अपने संबोधन में सभ्य समाज निर्माण के लिए आगे आने का आह्वान किया।

-----------------------

ये रहे पात्रों की भूमिका में

राम-हेमा, लक्ष्मण-ज्योति, सीता-हर्षिता, भरत रोहित गिरि, शत्रुघन-पंकज राई, दशरथ-महेशा नंद जोशी, जनक-गजेंद्र सिंह नेगी, अहिल्या-सुरेंद्र राई, विश्वामित्र-जगत सिंह, सुमंत-ध्यान सिंह, ताड़िका-चंदन कुमार, सुनैना-प्रकाश रावत व सुबाहु-मारीच-लाल गिरि व कुसुम गिरि।

------------------------

रामलीला में आज होंगे रंगारंग कार्यक्रम

रामपुर में चल रही रामलीला में रविवार सायं पात्रों के अभिनय के साथ ही सांस्कृतिक उत्थान समिति बागेश्वर के कलाकार लोक संस्कृति के विविध रंग बिखेरेंगे। संयोजक गजेंद्र नेगी ने लोगों से अधिक सं अधिक संख्या में पहुंचने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी