बहुद्देशीय शिविर में समस्याओं का अंबार

संवाद सहयोगी, द्वाराहाट: राजकीय पालीटेक्निक में बहुद्देशीय शिविर के दौरान मनरेगा के तहत कायरें का

By Edited By: Publish:Tue, 25 Oct 2016 07:39 PM (IST) Updated:Tue, 25 Oct 2016 07:39 PM (IST)
बहुद्देशीय शिविर में समस्याओं का अंबार

संवाद सहयोगी, द्वाराहाट: राजकीय पालीटेक्निक में बहुद्देशीय शिविर के दौरान मनरेगा के तहत कायरें का भुगतान न होने, छूट गए लोगों के राशन कार्ड अभी तक नहीं बनाए जाने तथा समाज कल्याण द्वारा देय पेंशनों का भुगतान नहीं होने के मुद्दे जोर शोर से उठे। इसके अलावा बिजली, पानी, सड़क आदि से सम्बंधित 87 शिकायतें दर्ज हुई। विधायक मदन बिष्ट व जिलाधिकारी सविन बंसल ने दर्ज शिकायतों का तत्काल समाधान करने के निर्देश दिए।

पालीटेक्निक कालेज के खेल मैदान में मंगलवार को बहुद्देशीय शिविर लगाया गया। जिसमें 14 दिव्याग प्रमाणपत्र तथा 16 जरूरतमंदों को कान की मशीन, व्हील चेयर, लाठी व घुटनों की पट्टिया वितरित की गईं। शिविर में वृद्धावस्था के 43, विधवा के आठ, दिव्याग के तीन, जनश्री बीमा योजना के दो, राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ व पुत्री विवाह के एक-एक फार्म भरे गए। इसके अलावा बी पी एल के लिए 55 तथा आधार कार्ड के लिए 20 लोगों का पंजीकरण किया गया। मौके पर ग्राम प्रधान संगठन ने मनरेगा कायरें व मजदूरी का लम्बे समय से भुगतान न होने, 5799 लोगों के राशन कार्ड नहीं बन पाने तथा समाज कल्याण विभाग द्वारा दी जाने वाली पेंशनों में हीलाहवाली का आरोप लगाया। इन मुद्दों पर विधायक ने भी नाराजगी जताते हुए त्वरित निदान करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी सविन बंसल ने कहा कि मनरेगा के अकुशल मजदूरों की मजदूरी पहुंच चुकी है। कुशल मजदूरों व सामग्री की राशि भी शीघ्र खातों में आ जाएगी। यह भी बताया कि शासन से 10 हजार नए राशन काडरें की माग की गई है। सप्ताह भर में सभी समस्याओं का समाधान कर दिया जाएगा। शिविर में बिजली, पानी, सड़क आदि की समस्याएं भी उठी। विधायक व जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों से समस्याओं का प्रमुखता से निस्तारण करने को कहा। शिविर में ब्लॉक प्रमुख ममता भट्ट, नगर पंचायत अध्यक्ष विमला साह, सीडीओ जेएस नगन्याल, संयुक्त मजिस्ट्रेट विनीत कुमार, परियोजना निदेशक डीडी पंत सहित सभी विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

विद्युत विभाग पर भड़के ग्रामीण

द्वाराहाट: शिविर के दौरान कफड़ा के लोगो ने पॉवर कारपोरेशन पर जमकर भड़ास निकाली। कहा कि पिछले चार दिनों से ट्रासफार्मर फुंक जाने से क्षेत्र के सैंकड़ों परिवार अंधेरे में रहने पर मजबूर। कई बार विभाग से शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। विभाग के एसडीओ प्रवेश कुमार ने लोगों को बमुश्किल समझाकर शीघ्र विद्युत आपूर्ति बहाल करने का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी