बीएचयू के रुईया ग्राउंड में 5 वीं स्व. विभूतिनाथ मिश्र स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट 2019 की शुरुआत Varanasi news

रुईया ग्राउंड में आईएमएस बीएचयू नवदृष्टि विभूति फाउंडेशन और वाराणसी क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित 5 वीं स्व.विभूतिनाथ मिश्र स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट 2019 का शुभारंभ कर दिया गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 12 Oct 2019 02:53 PM (IST) Updated:Sat, 12 Oct 2019 02:53 PM (IST)
बीएचयू के रुईया ग्राउंड में 5 वीं स्व. विभूतिनाथ मिश्र स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट 2019 की शुरुआत Varanasi news
बीएचयू के रुईया ग्राउंड में 5 वीं स्व. विभूतिनाथ मिश्र स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट 2019 की शुरुआत Varanasi news

वाराणसी, जेएनएन। काशी हिंदू विश्वविद्यालय के आईएमएस जिमखाना रुईया ग्राउंड में आईएमएस बीएचयू, नवदृष्टि विभूति फाउंडेशन और वाराणसी क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित 5 वीं स्व. विभूतिनाथ मिश्र स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट 2019 का शुभारंभ कर दिया गया। क्रिकेट का शुभारंभ विश्वविद्यालय के कुलगुरु प्रो. वी के शुक्ला ने किया। टूर्नामेंट का शुभारंभ एनसीसी के छात्रों ने परेड से सलामी देकर शुरूआत की। इस मौके पर वाराणसी क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव जावेद अख्तर खान भी मौजूद रहे। कुलगुरु ने खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि खेल शरीर के लिए ठीक उसी प्रकार आवश्यक है जैसे भोजन। भोजन शरीर को ऊर्जा देता है तो खेल स्वास्‍थ्‍य को चुस्त-दुरुस्त रखता है। शहर से खेल मैदान गायब होने से बच्चे खेल नहीं पा रहे हैं जिसका परिणाम है कि उन्हें खेलकूद की उम्र में अस्पतालों का मुंह देखना पड़ रहा है।

इस दौरान राज्यमंत्री दयाशंकर मिश्र 'दयालु' ने कहा कि जीत हार तो लगी रहती है। खिलाड़ी का फर्ज है मैदान में अपनी क्षमता का सौ फीसदी देना। खेल मैदान में उतरने पर विरोधी टीम से जितना ही लक्ष्य होता है। कहा कि खेल जगत के लिए भी काशी की धरती उर्वरा है, इस शहर ने खेल जगत को कई बड़े खिलाड़ी दिए जिन्होंने न केवल शहर बल्कि पूरे देश का नाम ऊंचा किया। भावी चिकित्सकों के साथ बाकी अन्य खिलाड़ी जो फ‍ील्ड में उतर रहे हैं उन्हें अपना लक्ष्य निर्धारित रखना चाहिए।

इस दौरान अतिथियों का स्वागत करते हुए ख्यात न्यूरोलॉजिस्ट प्रो. विजयनाथ मिश्र ने बीएचयू के संस्थापक भारतरत्न पं. मदनमोहन मालवीय जी के मंत्र को याद करते हुए कहा कि मालवीय जी ने कहा था 'दूध पियो कसरत करो, नित्य जपो हरि नाम, मन लगाए विद्या पढ़ो, पुरेंगे सब काम'। इस मौके पर वैदिक मंत्रों से काशी विश्वनाथ मंदिर के अर्चक श्रीकांत जी ने आयोजन की शुरुआत की। कार्यक्रम का संचालन डा. आर एन सिंह ने किया।

chat bot
आपका साथी