Varanasi Top News : वाराणसी की प्रमुख खबरें जो 25 जून, शनिवार को दिन भर रहीं सुर्खियों में

Top Varanasi News बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार यानी 25 जून को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें जो दिन भर चर्चा में बनी रहीं और लोगों की नजरें भी उन खबरों पर रही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 25 Jun 2022 07:09 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jun 2022 07:09 PM (IST)
Varanasi Top News : वाराणसी की प्रमुख खबरें जो 25 जून, शनिवार को दिन भर रहीं सुर्खियों में
बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार यानी 25 जून को चर्चा बटोरी

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। बनारस शहर की कई खबरों ने शनिवार यानी 25 जून को चर्चा बटोरी जिनमें सीएम पहुंचे वाराणसी, डिवाइडर से टकराकर मौत, भांजी संग गंदा काम, गंगा ग्राम का गंदा जल गंगा में, मानसून की आहट आदि प्रमुख खबरें रहीं। जानिए शाम 7 बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

वाराणसी पहुंचे मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, पीमए नरेन्‍द्र मोदी के दौरे के पूर्व योजनाओं का लिया जायजा

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ दो दिवसीय दौरे पर शनिवार दोपहर बाद करीब तीन बजे पुलिस लाइन पहुंचे और यहां से वह सर्किट हाउस रवाना हो गए। हेलीपैड पर सीएम का स्‍वागत प्रशासनिक अधिकारियों और भाजपा नेताओं ने किया। सर्किट हाउस में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ जनप्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। इस दौरान वह कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा बैठक भी करेंगे। वहीं वाराणसी में "अक्षय पात्र" रसोई का वह निरीक्षण करने के अलावा भीमनगर के केयर सेंटर का निरीक्षण करेंगे और रात को कालभैरव मंदिर और काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन भी किया। 

वाराणसी में डिवाइडर से टकराकर शशि कपूर की मौत, ओवरब्रिज पर चीखपुकार मचने पर हादसे की जानकारी

बाइक अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा जाने से बाइक सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। बाबतपुर वाराणसी रिंग रोड के हरहुआ ओवरब्रिज पर शुक्रवार की देर रात हुई दुर्घटना में घायल की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोगों ने घायलों को पंडित दीनदयाल हास्पिटल पहुंचाया। यहां चिकित्सकों ने शशिकपूर उर्फ छोटू को मृतक घोषित कर दिया। उसके साथी को ट्रामा सेंटर बीएचयू के लिए रेफर कर दिया गया है। बड़ागांव थाना क्षेत्र के गांगकला गांव निवासी शशिकपूर प्रजापति अपने एक साथी कनियर निवासी देव प्रकाश राय के साथ बाइक से शाम लगभग सात बजे शहर में खरीदारी करने गया था। खरीदारी करते हुए दोनों को काफी देर हो गया। रात लगभग 11 बजे दोनों घर लौटने लगे। शशिकपूर बाइक चला रहा था और देव प्रकाश पीछे बैठा था। बाइक की रफ्तार ज्यादा थी।

वाराणसी में मामा ने भांजी संग किया गंदा काम, शादी होने के बाद भी होटल ले जाकर करता रहा दुष्‍कर्म

लालपुर पांडेयपुर की एक युवती ने अपने मामा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। थाना क्षेत्र की एक युवती ने अपने मामा पर शारीरिक उत्पीड़न सहित कई गंभीर आरोप लगाकर सनसनी फैला दी। जिस पर पुलिस ने नामजद आरोपी के खिलाफ संबंधित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। नई बस्ती दौलतपुर रोड पाण्डेयपुर क्षेत्र की एक युवती ने रिश्ते में अपने मामा निवासी सैदपुर गाजीपुर पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि साल भर पूर्व मामा मेरे घर आये थे। उस वक्त घर पर मेरी मौसी थी और रात में मेरे साथ जबरदस्ती कर मेरे साथ कई अश्‍लील वीडियो बनाये और मेरे साथ मेरे मामा ने दुष्‍कर्म किया। बाद में उसके स्‍क्रीन शाॅट मुझकर भेजे धमकी दिया कि यदि तुम मेरे पास 22 जुलाई को नहीं आओगी तो तुम्हारी अश्लील फोटो तुम्हारे मां बाप ही नहीं जनता में भी वायरल कर दूंगा।

सीडीओ ने बीडीओ को दिया निर्देश - 'वाराणसी में 13 गंगा ग्रामों का गंदा पानी जा रहा गंगा में, इसे बंद कराएं'

गंगा के निर्मलीकरण को लेकर अभियान चल रहा है वहीं जिले 34 गंगा ग्रामों में से 13 में गन्दा पानी सीधे गंगा नदी में जा रहा है। सीडीओ अभिषेक गोयल ने इसे गंभीरता से लेते हुए तत्काल रोक लगाने का निर्देश बीडीओ को दिया है। सीडीओ ने वर्चुअल माध्यम से समीक्षा के दौरान कायाकल्प के अन्तर्गत जनपद के कुछ विद्यालयों में दिव्यांग शौचालय, बाउण्ड्रीवाल, रसोई घर का कार्य नहीं हुआ है उसे तत्काल कराने का निर्देश दिया। कहा कि हेतु समस्त स्कूल का कायाकल्प के साथ वाटिका विकसित किया जाए। बाल विकास परियोजना अधिकारी वाटिका विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। बैठक में विभागीय अफसरो ने बताया कि जिले में 269 एएनएम सेन्टर है। सीडीओ ने पूछा कि इसमें कितने शासकीय अशासकीय भवन में हैं। अधिकारी जानकारी नहीं दे सके।सीडीओ ने स्थिति स्पष्ट करने का निर्देश दिया। बताया कि सभी केन्द्रों पर 12 मानक बिंदु पर कार्य होने हैं।

मानसून की आहट के बीच तापमान में कमी का दौर शुरू, नमी का बढ़ा स्‍तर करा सकता है पूर्वांचल में बारिश

मौसम विभाग की ओर से आने वाले दिनों में बादलों की आवाजाही और बारिश के संकेत दिए हैं। अब अगले दो दिनों में मानसून के आगे बढ़कर पूर्वांचल में पहुंचने की उम्‍मीद है। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि इस बार मानसून तय समय से करीब सप्‍ताह भर तक की देरी से पूर्वांचल में पहुंचा है। अब मानसून का क्रम दोबारा शुरू होने की ओर है। मानसून लगभग सप्‍ताह भर पूर्व सोनभद्र के रास्‍ते उत्‍तर प्रदेश में दस्‍तक दे चुका था। अब मानसून आखिरकार पूर्वांचल में दस्‍तक देने की ओर है। इस माह के आखिर तक पूरे उत्‍तर प्रदेश में मानसूनी सक्रियता का दौर शुरू हो जाएगा। बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य रहा। न्‍यूनतम तापमान 25.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से दो डिग्री कम रहा। इस दौरान 30 मिमी तब बारिश के बाद तापमान में कमी भी आई है तो दूसरी ओर उमस में भी बारिश के बाद इजाफा दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी