वाराणसी आए जापानी दल में दो कोरोना के संदिग्ध, पूर्वा एक्‍सप्रेस के यात्रियों ने सूचना दी

सात सदस्यीय जापानी दल बिना जांच कराए वाराणसी शहर में प्रवेश कर गया। पूर्वा एक्सप्रेस से वाराणसी के कैंट स्टेशन पर उतरने से पहले रेलवे कंट्रोल रूम को यात्रियों ने सूचना दी।

By Edited By: Publish:Fri, 13 Mar 2020 02:50 AM (IST) Updated:Fri, 13 Mar 2020 02:51 AM (IST)
वाराणसी आए जापानी दल में दो कोरोना के संदिग्ध, पूर्वा एक्‍सप्रेस के यात्रियों ने सूचना दी
वाराणसी आए जापानी दल में दो कोरोना के संदिग्ध, पूर्वा एक्‍सप्रेस के यात्रियों ने सूचना दी

वाराणसी, जेएनएन। शासन-प्रशासन के आदेश के बाद भी कोरोना वायरस को लेकर विभाग हाई अलर्ट मोड में नहीं आए हैं। यही वजह है कि गुरुवार को सात सदस्यीय जापानी दल बिना जांच कराए शहर में प्रवेश कर गया। पूर्वा एक्सप्रेस से वाराणसी के कैंट स्टेशन पर उतरने से पहले रेलवे कंट्रोल रूम को यात्रियों ने सूचना दी। बताया कि जापानी दल के सात सदस्यों में दो को सर्दी, खांसी, जुकाम व बुखार है लेकिन पं. दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन पर किसी ने सुध नहीं ली।

दो विदेशी यात्रियों में यह लक्षण देख यात्रा कर रहे लोगों में दशहत फैल गई थी। रेलवे कंट्रोल रूप से सूचना अग्रसारित नहीं होने का दुष्परिणाम रहा कि कैंट स्टेशन पर हेल्थ यूनिट टीम ऐसे किसी वाकये से अनजान थी। यहा उतरने के बाद विदेशी पर्यटक शहर में प्रस्थान कर गए। गया (बिहार) से नई दिल्ली जा रहे इरशाद आलम ने बताया कि सात सदस्यीय दल भी उनकी बोगी संख्या- बी चार में सफर कर रहे थे। उनमें बर्थ संख्या-45 और 53 में बैठे जापानी सैलानी खासी और सर्दी से परेशान थे जो खतरनाक कोरोना वायरस के लक्षण जैसे प्रतीत हो रहे थे। भयभीत यात्रियों ने इसकी सूचना रेलवे कंट्रोल रूम को दी। पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर स्वास्थ्य टीम पहुंची। आरोप है कि उन्होंने दोनों जापानी सैलानियों से जानकारी लेने की बजाय दूर से ही देख कर छोड़ दिया। कैंट स्टेशन पर भी स्थानीय स्वास्थ्य टीम को इसकी भनक नहीं लगी।

सैलानियों का दल प्लेटफार्म नंबर पाच पर उतरकर शहर की तरफ प्रस्थान कर गया। दूसरी ओर जीआरपी के जवान भी मौके पर पहुंच गए। सूचना मिलते ही अलर्ट हुए स्टेशन निदेशक आनंद मोहन सिंह ने रिजर्वेशन डाटा के आधार पर पड़ताल शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि विदेशी सैलानियों के बाबत ब्योरा खंगाला जा रहा है। रेलवे प्रशासन की ओर से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमे को भी सूचित कर दिया गया है। इस सूचना के बाद स्टेशन डायरेक्टर के आदेश पर कैंट स्टेशन के पर्यटन बूथ पर कॉपी रखी गई है जिसमें विदेशी यात्रियों का ब्योरा दर्ज किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी