बलिया में तमंचा व चार कारतूस संग दो तस्कर गिरफ्तार, आठ पशुओं को लेकर जा रहे थे बंगाल

बलिया में गुरुवार की देर रात पिकअप से पश्चिम बंगाल जा रहे आठ पशुओं को बरामद किया गया। वहीं दो पशु तस्करों को असलहे के साथ गिरफ्तार किया गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 01:38 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 01:49 PM (IST)
बलिया में तमंचा व चार कारतूस संग दो तस्कर गिरफ्तार, आठ पशुओं को लेकर जा रहे थे बंगाल
बलिया में तमंचा व चार कारतूस संग दो तस्कर गिरफ्तार, आठ पशुओं को लेकर जा रहे थे बंगाल

बलिया, जेएनएन। थाना पुलिस ने नगरा-भीमपुरा मार्ग पर गुरुवार की देर रात केरोसिन टंकी के पास से पश्चिम बंगाल वध के लिए पिकअप से जा रहे आठ पशुओं को बरामद किया। दो पशु तस्करों को असलहे के साथ गिरफ्तार किया गया। प्रभारी निरीक्षक यादवेंद्र पांडेय व एसआई मायापति पांडेय रात को नगरा बाजार के घोड़ा चौक पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि पिकअप पर पशुओं को लादकर तस्कर भीमपुरा की तरफ से आ रहें हैं। इस पर वह पुलिस टीम के साथ नगरा-भीमपुरा मार्ग पर किरोसिन तेल डिपो पर पहुंच कर अपने वाहन को किनारे खड़ा कर दिए। इसके बाद पुलिस टीम पिकअप के आने का इंतजार करने लगी। कुछ ही देर में एक पिकअप भीमपुरा की तरफ से आता हुआ दिखाई दिया।

पुलिस को देखते ही भागने लगे तस्‍कर

पुलिस ने नजदीक आने पर उसे रोकने का प्रयास किया। पुलिस को देखते ही पिकअप वाहन चालक वाहन को कुछ दूर पहले से ही मुड़कर भागने का प्रयास करने लगा। इस पर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए पिकअप को पकड़ लिया। साथ ही उस पर सवार तस्कर अकरम अंसारी निवासी पिपरा थाना पकड़ी व राजेश निवासी बहोरवां थाना उभांव को पकड़ लिया। पुलिस की तलाशी में इन दोनों के पास से एक-एक तमंचा 315 बोर व चार जिंदा कारतूस बरामद हुआ। पिकअप पर अमानवीय तरीके से आठ पशु मिले। इसमें सात बछड़े व एक गाय लदी हुई थीं। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पशु तस्कर सभी गोवंश को वध हेतु पश्चिम बंगाल ले जा रहे थे।

पांच गाय व एक सांड़ को भी बरामद किया गया था

देश में लॉकडाउन की घोषणा के दो माह पहले तक बलिया में गोवंश के तस्‍करी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा था। उस दौरान हल्दी पुलिस ने नंदपुर गांव के समीप से पिकअप पर लदी पांच गाय व एक सांड़ को बरामद किया था। इसके साथ ही गायों को बिहार ले जा रहे दो गो तस्करों को गिरफ्तार कर इनके विरुद्ध पशु क्रूरता व गोवध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

chat bot
आपका साथी