नॉन कोविड हॉस्पिटल के रूप में शुरू होंगे ट्रस्ट संचालित बंद अस्पताल : नीलकंठ तिवारी

पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी ने कहा कि नॉन कोविड हॉस्पिटल के रूप में ट्रस्ट संचालित बंद अस्पताल शुरू होंगे इसके लिए उन्‍हें जरूरी आर्थिक मदद भी उपलब्ध कराई जाएगी।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 01:53 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 01:53 PM (IST)
नॉन कोविड हॉस्पिटल के रूप में शुरू होंगे ट्रस्ट संचालित बंद अस्पताल  : नीलकंठ तिवारी
नॉन कोविड हॉस्पिटल के रूप में शुरू होंगे ट्रस्ट संचालित बंद अस्पताल : नीलकंठ तिवारी

वाराणसी, जेएनएन। वाराणसी में पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी ने कहा कि नॉन कोविड हॉस्पिटल के रूप में ट्रस्ट संचालित बंद अस्पताल शुरू होंगे इसके लिए उन्‍हें जरूरी आर्थिक मदद भी उपलब्ध कराई जाएगी। ऐसे  अस्पतालाेें को शुरू कराने के बाबत मुख्यमंत्री ने प्रस्ताव  मांगा है।

वाराणसी जिले में ट्रस्ट द्वारा संचालित दर्जनभर से अधिक बंद पड़े अस्पताल अब सामान्य मरीजों के लिए दोबारा खोले जाएंगे। इसके लिए प्रदेश सरकार उन्हेंं मुकम्मल तौर पर आर्थिक मदद भी उपलब्ध कराएगा। पिछले दिनों पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संग वार्ता के दौरान यह सुझाव दिया था। इस पर सीएम ने सहमति जताते हुए ट्रस्ट संचालित अस्पतालों को नॉन कोविड हॉस्पिटल के रूप में शुरू कराने के बाबत प्रस्ताव मांगा है।

डा. नीलकंठ तिवारी ने बताया कि जनपद में मारवाड़ी, सेवा सदन, बिड़ला, आनंदमयी, मेहता एवं रामकृष्ण मिशन सहित लगभग एक दर्जन से अधिक चिकित्सालय विभिन्न ट्रस्टों द्वारा संचालित किए जाते हैं। वर्तमान में रामकृष्ण मिशन, आनंदमयी चिकित्सालय, सेवा सदन के अलावा विभिन्न ट्रस्टों द्वारा संचालित अन्य चिकित्सालय बंद पड़े। इन अस्पतालों के पास चिकित्सीय सुविधा व उससे संबंधित आधारभूत ढांचा उपलब्ध है। यदि इन्हेंं नॉन कोविड अस्पताल के रूप में शुरू करा दिया जाए तो अन्य रोगों से पीडि़त मरीजों को चिकित्सीय सुविधा मिलने के साथ ही उनका बेहतर इलाज हो सकेगा। महामारी के इस दौर में यह सुविधा महत्वपूर्ण साबित होगी। उन्होंने जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा को इन अस्पतालों की सूची तैयार करने के साथ ही इन्हेंं तत्काल शुरू कराने के संदर्भ में ट्रस्टियों व प्रबंधकों से वार्ता करने को कहा है।

पर्यटन मंत्री डा. नीलकंठ तिवारी ने बताया कि वे स्वयं भी जल्द ही इन अस्पतालों के ट्रस्टियों व प्रबंधकों संग बैठक करेंगे। इन अस्पतालों के संचालन में आ रही परेशानियों का समाधान कराते हुए शीघ्र ही इनका संचालन सुनिश्चित कराया जाएगा, ताकि आवश्यकतानुसार लोगों को सुगमता के साथ चिकित्सकीय सुविधा मुहैया कराई जा सके।

chat bot
आपका साथी