...तो टेंट सिटी से टीएफसी की दूरी होगी 200 मीटर, विभाग ने शुरू किया सड़क निर्माण

शुक्रवार को ऐढ़े गांव में बस रही टेंट सिटी के निरीक्षण में सीएम ने बड़ा लालपुर में होने वाले प्रवासी भारतीय सम्मेलन स्थल तक शार्टकट रोड बनाने के लिए निर्देशित किया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 11 Jan 2019 08:40 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jan 2019 07:45 AM (IST)
...तो टेंट सिटी से टीएफसी की दूरी होगी 200 मीटर, विभाग ने शुरू किया सड़क निर्माण
...तो टेंट सिटी से टीएफसी की दूरी होगी 200 मीटर, विभाग ने शुरू किया सड़क निर्माण

वाराणसी, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फरमान पर पीडब्ल्यूडी ने कुछ मिनटों में अमल शुरू दिया। शुक्रवार को ऐढ़े गांव में बस रही टेंट सिटी के निरीक्षण में सीएम ने बड़ा लालपुर में होने वाले प्रवासी भारतीय सम्मेलन स्थल तक शार्टकट रोड बनाने के लिए निर्देशित किया तो दोपहर बाद से ही विभाग ने काम शुरू कर दिया। दो सड़कों को टारगेट किया। इससे रिंग रोड के किनारे बस रही टेंट सिटी से सम्मेलन स्थल की दूरी महज 200 मीटर रह जाएगी।

शार्टकट सड़क पर मिट्टी का काम पूरा हो गया है। उसे पक्की करने की तैयारी दिन में चल रही थी। पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खंड के सहायक अभियंता एसडी मिश्रा ने बताया कि बड़ा लालपुर स्थित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल के पीछे सीपीडब्ल्यूडी की कालोनी है जिसके एक बड़े पार्क में प्रवासी मेहमानों सहित 10 हजार लोगों के भोजन की व्यवस्था के लिए टेंट आदि लगाए जा रहे हैं। इसके बगल में पार्किंग स्थल भी बनाया जा रहा है। इसी पार्क से जोड़ते हुए उत्तर दिशा में एक कच्ची सड़क को पक्की किया जा रहा है।

चौड़ाई भी बढ़ाई जा रही है ताकि वोल्वो बस को भी आने-जाने में दिक्कत न हो। यह सड़क पार्क से निकलकर टेंट सिटी के पास बने हेलीपैड व पार्किंग स्थल के समीप से गुजरते हुए ङ्क्षरग रोड से जुड़ जाएगी। इस सड़क की कुल लंबाई दो सौ मीटर है जबकि चौड़ाई सवा 10 मीटर से अधिक की होगी। इसी प्रकार हस्तकला संकुल से पूर्व की दिशा में लमही को जाने वाली सड़क से जोड़ते हुए भी टेंट सिटी के लिए सड़क निर्माण हो रहा है। इससे सम्मेलन स्थल तक की दूरी दो सौ मीटर से अधिक नहीं होगी।

युद्ध स्तर पर चमकेंगी सड़कें : पीडब्ल्यूडी अफसरों ने भरोसा दिया कि 15 जनवरी से पहले प्रवासी भारतीय सम्मेलन के मद्देनजर चयनित सड़कों को युद्धस्तर पर चमका दिया जाएगा। प्राथमिकता के आधार पर कार्य होंगे। सम्मेलन स्थल से नगर को जोडऩे वाली सड़कों पर पहले से ही कार्य हो रहा है।    

chat bot
आपका साथी