Top Varanasi News Of The Day, 3 November 2019 : छठ पर उगते सूर्य को व्रतियों ने दिया अर्घ्‍य, बूंदों ने तोड़ी बादलों की खामोशी, विमान में ही यात्री पीने लगा सिगरेट

बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार को सुर्खियां बटोरीं जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 03 Nov 2019 03:52 PM (IST) Updated:Sun, 03 Nov 2019 03:52 PM (IST)
Top Varanasi News Of The Day, 3 November 2019 : छठ पर उगते सूर्य को व्रतियों ने दिया अर्घ्‍य, बूंदों ने तोड़ी बादलों की खामोशी, विमान में ही यात्री पीने लगा सिगरेट
Top Varanasi News Of The Day, 3 November 2019 : छठ पर उगते सूर्य को व्रतियों ने दिया अर्घ्‍य, बूंदों ने तोड़ी बादलों की खामोशी, विमान में ही यात्री पीने लगा सिगरेट

वाराणसी, जेएनएन। बनारस शहर की कई खबरों ने रविवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें छठ पर उगते सूर्य को व्रतियों ने दिया अर्घ्‍य, बूूंदों ने तोड़ी बादलों की खामोशी, विमान में ही यात्री पीने लगा सिगरेट, प्रियंका गांधी ट्विटर वाली नेता, ओयो ग्रुप के सीईओ पर मुकदमा दर्ज आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए शाम चार बजे तक की शहर-ए-बनारस की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।

आरोग्य, दीर्घायुष्य, श्रीसमृद्धि और संतति कामना के पर्व छठ पर उगते सूर्य को व्रतियों ने दिया अर्घ्‍य

आरोग्य, दीर्घायुष्य, श्रीसमृद्धि व संतति की कामना के पर्व पर रविवार को भोर में ही श्रद्धा और आस्था की डोर में बंधें लाखों-लाख कदम बढ़ चले जल स्थलों की ओर। कांचहि बांस के बहंगिया, बहंगी लचकत जाय... आदि मधुर गीतों संग गुलजार हो उठीं सड़कें और गलियां। गंगा संग नदियों के घाटों व तालाबों के किनारे एक साथ दीपों की कतार झिलमिल हो उठीं। भगवान सूर्य ने रात्रि के बाद उदय की ओर प्रस्थान किया और जय हो सुरुज बाबा की..., दोहाई दीना नाथ..., आपन अर्घ्‍य स्वीकार करीं अउर मनसा पूराईं हमार... आराधना-प्रार्थना के कातर स्वरों के साथ लाखों अंजुरियां एक साथ जुड़ गईं। इसके संग नीर- क्षीर की अर्घ्‍य धार से गंगा समेत नदियों- तालाबों का पानी झक्क दूधिया हो गया।

बारिश की बूूंदों ने तोड़ी बादलों की खामोशी, पूरी ठंडी झेलनी होगी धुंध की मार, जानिए सप्‍ताह भर के मौसम का हाल

पूर्वांचल में मौसम के हर दिन बदलते रंगों ने रविवार को छठ की सुबह भी बादलों की चादर तान दी, हालांकि पूर्व में अरब सागर के चक्रवती तूफान से उठे बादलों के पूर्वांचल तक आने की संभावना थी। कल इन बादलों की स्थिति मध्‍य प्रदेश व उत्‍तर प्रदेश के आसपास बनी हुई थी, तय अनुमानों की अपेक्षानुरूप ही तड़के ही बादलों ने बूंदाबांदी शुरू की और पल भर में ही बूंदाबांदी थम भी गई। हालांकि आसमान की कैद में बादल सुबह रहे तो दिन चढ़ने तक बादलों की सक्रियता बनी रही, सुबह धुंध और कोहरे की हल्‍की चादर में समूचा पूर्वांचल लिपटा हुआ नजर आया। 

विमान में ही यात्री पीने लगा सिगरेट तो बीच हवा में मच गया हड़कंप, एयरपोर्ट पर किया गया गिरफ्तार

मुंबई से वाराणसी आने वाले स्पाइस जेट के विमान में रविवार को गुपचुप सिगरेट पी रहे यात्री को वाराणसी एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने यात्री को हिरासत में लेकर पुलिस को सौंप दिया। विमान में यात्री के सिगरेट जलाने के बाद विमान में हड़कंप मच गया तो लोगों की सतर्कता से यात्री पर काबू पाया गया। इस घटना के बाद पूरी यात्रा के दौरान विमान यात्रियों में दहशत की स्थिति रही। शिकायत एयरपोर्ट पर मिलते ही सीआईएसएफ के जवान व एयरलाइंस के सुरक्षा अधिकारी सक्रिय हो गए और विमान उतरते ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया। 

प्रियंका गांधी ट्विटर वाली नेता, उनकी बातों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं : केशव प्रसाद मौर्य

उत्‍तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पीएफ घोटाले के संबंध में कहा कि यह मामला वर्ष 2016 का है। इसकी हम पूरी निष्पक्षता से जांच करा रहे हैं। किसी भी कर्मचारी का एक पैसा भी नहीं डूबेगा। इस संबंध में कांग्रेसी नेता प्रियंका गांधी के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी ट्विटर वाली नेता हैं, उनकी बातों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी और प्रदेश की खस्ताहाल सड़कों पर बोले कि बरसात में कुछ सड़कें टूट गई थीं। उन्हें ठीक कर रहे हैं साथ ही आज रविवार को ही इस बाबत अधिकारियों के साथ गहन समीक्षा करेंगे। 

ओयो ग्रुप के सीईओ समेत सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज, होटल व्यवसायी ने लगाया पैसा हड़पने का आरोप

होटल बुकिंग की आनलाइन दिग्‍गज कंपनी ओयो के खिलाफ वाराणसी में फर्जीवाडे़ का एक मुकदमा रविवार को पंजीकृत किया गया है। होटल के कमराें की आनलाइन बुकिंग के बाद पैसों के भुगतान में आनाकानी करने का आरोप लगाते हुए होटल व्यवसायी की तहरीर पर सिगरा पुलिस ने ओयो ग्रुप के सीईओ समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस इस मामले में अभियोग पंजीकृत कर कार्रवाई में जुट गई है। पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार अंबुज होटल एंड रियल एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड सिगरा के डायरेक्टर नीरज सिंह ने ऑनलाइन होटल व लॉज की बुकिंग के क्षेत्र में कार्यरत अग्रणी ओयो कंपनी से करार किया था।

chat bot
आपका साथी