Move to Jagran APP

Gorakhpur News: बेंगलुरु व दिल्ली की नई उड़ान शुरू करने की तैयारी में इंडिगो, यात्रियों को मिलेगी सहूलियत

उड़ान का शेड्यूल जारी होने के बाद विमानन कंपनी ने टिकटों की आनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। इसके अलावा मुंबई व हैदराबाद की नई उड़ान शुरू करने की तैयारी भी चल रही है। इन सबके बीच विमानन कंपनी इंडिगो ने भी गोरखपुर से उड़ान की संख्या बढ़ाने का फैसला लिया है। बेंगलुरु व दिल्ली का नई उड़ान शुरू करने का प्रस्ताव एयरपोर्ट अथारिटी को भेजा गया है।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Published: Thu, 02 May 2024 11:27 AM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 11:27 AM (IST)
अभी इंडिगो का 72 सीटर विमान कोलकाता की उड़ान भरता है।

जागरण संवाददाता,गोरखपुर। अकासा एयरलाइन के आगाज के साथ ही विमानन कंपनी इंडिगो ने भी बेंगलुरु व दिल्ली की नई उड़ान की तैयारी शुरू कर दी है।इसके साथ ही गोरखपुर से उड़ान भरने वाले विमान की संख्या 10 हो जाएगी।

loksabha election banner

विमानन कंपनी ने जून के पहले सप्ताह से नई उड़ान शुरू करने के लिए एयरपोर्ट अथारिटी से अनुमति मांगी है।इसके अलावा कोलकाता के लिए बोइंग विमान की उड़ान शुरू करने की तैयारी है। अभी इंडिगो का 72 सीटर विमान कोलकाता की उड़ान भरता है।

गोरखपुर एयरपोर्ट से अभी दिल्ली के लिए तीन,मुंबई,हैदराबाद,कोलकाता के लिए रोजाना एक-एक उड़ान होती है।अकासा एयरलाइन ने 29 मई से बेंगलुरु व दिल्ली की नई उड़ान शुरू करने की घोषणा कर दी है।

इसे भी पढ़ें- यूपी के इस शहर में रिंग रोड बनने का विरोध कर रहे काश्‍तकार, बोले- फ्री में नहीं देंगे जमीन, जाएंगे कोर्ट

उड़ान का शेड्यूल जारी होने के बाद विमानन कंपनी ने टिकटों की आनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। इसके अलावा मुंबई व हैदराबाद की नई उड़ान शुरू करने की तैयारी भी चल रही है। इन सबके बीच विमानन कंपनी इंडिगो ने भी गोरखपुर से उड़ान की संख्या बढ़ाने का फैसला लिया है।

विमानन कंपनी की ओर से बेंगलुरु व दिल्ली का नई उड़ान शुरू करने का प्रस्ताव एयरपोर्ट अथारिटी को भेजा गया है। स्लाट एलाट होने के बाद टिकटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी। एयरपोर्ट के अधिकारियों की माने तो जून के पहले सप्ताह में यह उड़ान शुरू होगी।

इसे भी पढ़ें-वीवीपैट को भी कर सकते हैं चैलेंज, देगा होगा बस दो रुपये, दावा निकला झूठा तो जाना पड़ सकता है जेल

देर से हुई हैदराबाद,दिल्ली व कोलकाता की उड़ान

हैदराबाद से आने वाला विमान बुधवार को दो घंटे की देरी से एयरपोर्ट पहुंचा। इंडिगो एयरलाइन का बोईंग विमान 1:15 बजे हैदराबाद से उड़कर गोरखपुर एयरपोर्ट पर उतरता है। वही विमान 1:55 बजे हैदराबाद, बंगलूरू के लिए उड़ान भरता है।

किन्हीं कारणों से बुधवार को हैदराबाद में ही विमान देर से उड़ा, जिससे दो घंटे की देरी हुई।इसके अलावा कोलकाता से आने वाला इंडिगो का विमान डेढ़ घंटा, दिल्ली से आने वाला विमान 30 मिनट और एलायंस एयर का विमान एक घंटा की देरी से गोरखपुर पहुंचा।जिसकी वजह से एयरपोर्ट पर यात्री परेशान हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.