घरों में उतरा हाईवोल्टेज करंट, तीन लोग गंभीर रूप से झुलसे, ग्रामीणों ने लगाया जाम

मऊ के दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के सनेखपुर गांव में सोमवार की भोर में 3.00 बजे ट्रांसफार्मर में फाल्ट होने के बाद 11 हजार वोल्टेज का तार टूटकर 440 वोल्ट के लो-टेंशन तार पर गिर पड़ा।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 18 Mar 2019 02:10 PM (IST) Updated:Mon, 18 Mar 2019 02:36 PM (IST)
घरों में उतरा हाईवोल्टेज करंट, तीन लोग गंभीर रूप से  झुलसे, ग्रामीणों ने लगाया जाम
घरों में उतरा हाईवोल्टेज करंट, तीन लोग गंभीर रूप से झुलसे, ग्रामीणों ने लगाया जाम

मऊ, जेएनएन। जनपद के दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के सनेखपुर गांव में सोमवार की भोर में 3.00 बजे ट्रांसफार्मर में फाल्ट होने के बाद 11 हजार वोल्टेज का तार टूटकर 440 वोल्ट के लो-टेंशन तार पर गिर पड़ा। इससे लोगों के घरों में हाईवोल्टेज करंट प्रवाहित होने लगा। फिर तो दर्जनों घरों के टीवी, फ्रिज, पंखे आदि विद्युत उपकरण जल गए। उस समय सभी लाेग गहरी नींद में थे। इसी बीच आंख खुलते ही अपने घर का पंखा जलता देख 27  वर्षीय सनोज राजभर व उनकी पत्नी 24 वर्षीया गीता राजभर और बहन 25 वर्षीया रीना जैसे ही बिस्तर से उतरे कि फर्श तक में बह रहा करंट लगने से गंभीर रूप से झुलस गए। घरों में करंट उतरने से पूरे गांव में अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। इसी बीच किसी ने सबस्टेशन में फोन कर बिजली कटवाई। इसके बाद घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया।

अस्पताल में उन तीनों की गंभीर हालत देखते हुए सनोज व गीता को चिकित्सकों ने वाराणसी रेफर कर दिया जबकि रीना का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। बिजली विभाग की लापरवाही के चलते ढीले हो चुके तारों की वजह से हुई इस घटना से गुस्साएं ग्रामीणों ने सुबह 7.00 बजे बख्तावरगंज विद्युत उपकेंद्र में ताला बंद जड़ दिया और विद्युत उपकेंद्र के सामने आजमगढ़-गोरखपुर बाईपास मार्ग को जाम कर दिया। सभी जिलाधिकारी को बुलाने की मांग कर रहे थे। वहां पहुंचे थाने के एसआई के समझाने के बाद भी लोग नहीं हटे। अंत में लगभग 11 बजे विद्युत विभाग के एसडीओ, जेई वहां पहुंचे। उन लोगों ने ग्रामीणों की मांगों से उच्चाधिकारियों तक पहुंचाने का आश्वासन दिया, तब जाकर जाम 11 बजकर 10 मिनट पर जाम समाप्त हो सका।

chat bot
आपका साथी