खादी मेले में बढ़ेगा इस बार कपड़ों का रेंज, मेला आयोजित करने के लिए मुंबई स्थित मुख्यालय को भेजा गया है पत्र

हर वर्ष दो अक्टूबर यानि गांधी जंयती के दिन से खादी और ग्रामोद्योग आयोग द्वारा लगभग तीन सप्ताह तक खादी के वस्त्रों और अन्य उत्पादों का मेला लगाया जाता था। लेकिन इस बार कोरोना महामारी के कारण यह मेला थोड़ा विलंब से लगेगा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 09:08 PM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 09:08 PM (IST)
खादी मेले में बढ़ेगा इस बार कपड़ों का रेंज, मेला आयोजित करने के लिए मुंबई स्थित मुख्यालय को भेजा गया है पत्र
खादी और ग्रामोद्योग आयोग द्वारा लगभग तीन सप्ताह तक खादी के वस्त्रों और अन्य उत्पादों का मेला लगाया जाता था।

वाराणसी, जेएनएन। हर वर्ष दो अक्टूबर यानि गांधी जंयती के दिन से खादी और ग्रामोद्योग आयोग द्वारा लगभग तीन सप्ताह तक खादी के वस्त्रों और अन्य उत्पादों का मेला लगाया जाता था। लेकिन इस बार कोरोना महामारी के कारण यह मेला थोड़ा विलंब से लगेगा। खादी और ग्रामोद्योग आयोग के निदेशक डीएस भाटी ने मुंबई स्थित मुख्यालय को पत्र लिखकर मेला आयोजित करने के लिए अनुमति मांगा है। उम्मीद है कि अगले सप्ताह तक इस संबंध में अनुमति मिल जाएगी। सहायक निदेशक अनूप ङ्क्षसह ने बताया कि जैसे ही मुख्यालय से अनुमति पत्र प्राप्त होगा हम शीघ्र ही मेले के व्यवस्था से संबंधित निविदा जारी कर देंगे। निविदा प्रक्रिया पूरी होने के बाद मेले का आयोजन किया जाएगा।

एक बार में सौ लोगों का होगा प्रवेश

कोरोना महामारी के कारण इस बार आयोजित होने वाले मेले में एक बार में केवल सौ लोगों को ही प्रवेश दिया जाएगा। जिससे कि मेले में भीड़ न उमड़े। लोग आराम से कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए खरीदारी कर सकें।

तीन जगह आयोजित होगा मेला

मुख्यालय से अनुमति मिलने के बाद जौनपुर, वाराणसी और प्रयागराज में मेला आयोजित करने की तैयारी की जाएगी। अभी तक केवल मुख्यालय ने लखनऊ मंडल को मेला आयोजित करने की अनुमति दी है।

नए रेंज के वस्त्रों का होगा कलेक्शन

ग्राहकों को इस बार मेले में खादी वस्त्रों के नए रेंज देखने को मिलेंगे। जिससे उनकों खुलकर खरीदारी करने का अहसास होगा। इसके साथ ही अन्य उत्पादों की भी प्रदर्शनी लगाई जाएगी। देर से मेला लगने के कारण इस बार ऊनी वस्त्रों का कलेक्शन भी मेले में उपलब्ध होगा।

तीन अक्टूबर से अन्य स्टोर पर मिलेगी छूट

शहर में स्थित अन्य खादी प्रतिष्ठानों पर तीन अक्टूबर से ग्राहकों को खरीदारी पर 25 फीसद की छूट मिलने लगेगी। जो लगभग तीन माह तक रहेगी।

chat bot
आपका साथी