जौनपुर के अदालत परिसर में पति ने पत्नी को पीटा और दे दिया सरेआम तीन तलाक

मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के गरियांव गांव निवासी नजमा बेगम को भदरांव निवासी मोहम्मद जावेद ने दीवानी न्यायालय परिसर में पहले मारा पीटा और तीन तलाक दे दिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 03 Nov 2018 05:27 PM (IST) Updated:Sat, 03 Nov 2018 05:27 PM (IST)
जौनपुर के अदालत परिसर में पति ने पत्नी को पीटा और दे दिया सरेआम तीन तलाक
जौनपुर के अदालत परिसर में पति ने पत्नी को पीटा और दे दिया सरेआम तीन तलाक

जौनपुर (जेएनएन) । मुंगरा बादशाहपुर थाना क्षेत्र के गरियांव गांव निवासी नजमा बेगम को भदरांव निवासी उसके पति मोहम्मद जावेद ने दीवानी न्यायालय परिसर में पहले मारा पीटा और फिर तीन तलाक दे दिया। पति के अप्रत्‍याशित फैसले के बाद वह फूट-फूटकर रोई। उसने मीडिया के समक्ष अपनी पीड़ा बताई और सरकार से मांग किया कि तीन तलाक पर जल्द से जल्द कठोर कानून बने और उसके पति को सजा मिले। पति ने उसकी जिंदगी बर्बाद कर दिया। वह पति के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के लिए महिला थाना व एसपी कार्यालय पहुंची लेकिन कोई अधिकारी नहीं मिला।

नजमा बेगम ने अपने पति मोहम्मद जावेद के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दायर किया है कि 11 फरवरी 2017 को 8:00 बजे एक लाख रुपए की मांग को लेकर ससुराल वाले उसे मारे पीटे अौर उसके गहने व कपड़े रख कर उसे घर से निकाल दिया। उसने भरण पोषण का मुकदमा भी कोर्ट में दाखिल किया। 3 अक्टूबर 2018 को कोर्ट ने तीन हजार रुपये उसे व दो हजार रुपए उसके बच्चे को देने का आदेश उसके पति को दिया लेकिन पति ने भरण-पोषण अदा नहीं किया। नजमा ने बताया कि शनिवार को  दहेज उत्पीड़न के मुकदमे में दोनों कोर्ट में आए थे तारीख मिलने के बाद व अपने अधिवक्ता के सीट पर जा रही थी।

तब तक उसके पति मोहम्मद जावेद ने रोक लिया और मारते हुए कहा कि तुम्हें भरण पोषण चाहिए, मुकदमा करोगी, मैं तुम्हें  अभी तलाक देता हूं। यह कहते हुए उसने कोर्ट कैंपस में ही नजमा को तीन बार तलाक बोला। इससे वह फूट- फूट कर रोने लगी। काफी भीड़ इकट्ठा हो गई। उसके पिता ने कहा कि शरीयत के अनुसार तो अब तीन तलाक हो ही गया। जब तक कानून नहीं बनता तब तक तो शरीयत के हिसाब से ही चलना होगा। इसके पाद नजमा पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने महिला थाना व एसपी कार्यालय गई।

chat bot
आपका साथी