इन दीवारों की सुंदरता देख आप भी बोल पड़ेंगे भई वाह ..

वाराणसी में अब शहर की दीवारों की सूरत आपको बदली- बदली सी नजर आएगी। जी हां, यहां काशी विद्यापीठ के विद्यार्थियों द्वारा दीवारों पर वॉल पेटिंग बनाई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Oct 2018 05:26 PM (IST) Updated:Fri, 19 Oct 2018 05:26 PM (IST)
इन दीवारों की सुंदरता देख आप भी बोल पड़ेंगे भई वाह ..
इन दीवारों की सुंदरता देख आप भी बोल पड़ेंगे भई वाह ..

वाराणसी (जेएनएन) : अब शहर की दीवारों की सूरत आपको बदली- बदली सी नजर आएगी। जी हां, यहां अब दीवारों पर पान की पीकें नहीं बल्कि आकर्षक वॉल पेटिंग बनाए जा रहे हैं जिसमें शहर की पहचान, यहां की विरासत, जनता को जागरूक करने वाले चित्र आदि बनाए जा रहे हैं। जी हां, महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्र नगर कह दीवारों पर आकर्षक पेंटिंग कर नगर की सूरत बदलने में जुटे हुए हैं। ललित कला विभाग, गंगापुर परिसर के छात्रों की टीम ने सिगरा व रोहनिया थाने की दीवारों को पेंटिंग कर आकर्षक बना दिया है। छात्रों का यह अभियान नगर के प्रमुख दीवारों पर भी जारी है। इतना ही नहीं थानों की दीवारों पर भी ये सभी छात्र-छात्राओं ने अपनी कूची से सुंदर चित्र बनाने में लगे हुए हैं। खास बात यह है कि अध्ययन करने वाले विद्यार्थी पेंटिंग कर अपना जेब खर्च भी आसानी से निकाल रहे हैं।

गंगापुर परिसर के निदेशक प्रो. शंभू उपाध्याय ने बताया कि जनवरी में होने वाले भारतीय प्रवासी सम्मेलन को देखते हुए नगर को सजाने व संवारने का काम तेजी से चल रहा है। जिला प्रशासन की पहल पर नगर के प्रमुख दीवारों पर चित्रकारी कराई जा रही है। इसके चलते गंगापुर परिसर में फाइन आटर््स के विद्यार्थियों की मांग बढ़ गई है। एमएफए छात्र अजीत कुमार, बीएफए के अभिषेक पांडेय, शिवलाल, हर्षित, धीरज, पंकज ने हाल में सिगरा व रोहनिया थाने की दीवारों पर पेंटिंग किया था। इसके अलावा अन्य जगहों से भी वॉल पेटिंग बनाने वाले विद्यार्थियों की डिमांड आ रही है।

chat bot
आपका साथी