दिल्ली वाले यात्रियों को लेकर आरपीएफ अलर्ट, कोरोना कोविड-19 के मद्देनजर बरती जा रही विशेष सावधानी

दिल्ली से आने वाली लिच्छवी एक्सप्रेस जैसे ही प्लेटफार्म पर रुक रही है सभी यात्रियों को मास्क लगाए रखने एवं आपस में डेढ़ मीटर की दूरी बनाकर निर्धारित मार्ग से स्टेशन से बाहर जाने का निर्देश दे दिया जा रहा है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 20 Nov 2020 10:10 AM (IST) Updated:Fri, 20 Nov 2020 10:10 AM (IST)
दिल्ली वाले यात्रियों को लेकर आरपीएफ अलर्ट, कोरोना कोविड-19 के मद्देनजर बरती जा रही विशेष सावधानी
यात्रियों को रोका-टोका जा रहा है, ताकि यदि कोई संदिग्ध भी हो तो उसके माध्यम से महामारी न फैले।

मऊ, जेएनएन। देश की राजधानी दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना कोविड-19 के मामले और मौतों को लेकर रेलवे सुरक्षा बल अलर्ट हो गया है। स्थानीय जंक्शन पर दिल्ली से आने वाले यात्रियों पर विशेष नजर रखी जा रही है। दिल्ली से आने वाली लिच्छवी एक्सप्रेस जैसे ही प्लेटफार्म पर रुक रही है, सभी यात्रियों को मास्क लगाए रखने एवं आपस में डेढ़ मीटर की दूरी बनाकर निर्धारित मार्ग से स्टेशन से बाहर जाने का निर्देश दे दिया जा रहा है। 

 आरपीएफ थाने के प्रभारी निरीक्षक डीके राय ने बताया कि टीम को पूरी तरह यात्रियों की सुरक्षा और वैश्विक महामारी से बचने-बचाने के लिए अलर्ट कर दिया गया है। दिल्ली की तरफ से आने वाली ट्रेनों से उतरने वाले यात्रियों को पूरी सावधानी के साथ स्टेशन के बाहर छोड़ा जा रहा है। इस दौरान यदि कोई यात्री बिना मास्क लगाए उतरते दिख रहा है तो आरपीएफ टीम उसे तत्काल मास्क लगाने के लिए कह रही है। महिला यात्री हों या पुरुष सभी पर कड़ी नजर रखी जा रही है। श्री राय ने कहा कि टीम को सदस्यों को यह सीधा निर्देश दिया गया है कि यदि किसी यात्री की हालत संदिग्ध प्रतीत होती हो तो उसे तत्काल बाकी यात्रियों से अलग कर स्वास्थ्य विभाग की टीम को सूचित किया जाए। आरपीएफ प्रभारी ने कहा कि यूं तो सभी ट्रेनों से उतरने वाले यात्रियों को सतर्कता बरतने का निर्देश दिया जा रहा है। साथ बिना वजह यात्रियों को इस प्लेटफार्म से उस प्लेटफार्म जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है। ऐसे यात्रियों को रोका-टोका जा रहा है, ताकि यदि कोई संदिग्ध भी हो तो उसके माध्यम से महामारी न फैले। 

chat bot
आपका साथी