यातायात नियमों का नहीं किया सम्‍मान तो पुलिस ने फूल देकर कहा 'गेट वेल सून'

यातायात नियमों का पालन न करने वालों को सुधारने के लिए मऊ पुलिस ने अब सजा के साथ सुधार के लिए गुलाब का फूल भेंट कर प्रोत्‍साहित करना भी शुरू किया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 01:33 PM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 01:58 PM (IST)
यातायात नियमों का नहीं किया सम्‍मान तो पुलिस ने फूल देकर कहा 'गेट वेल सून'
यातायात नियमों का नहीं किया सम्‍मान तो पुलिस ने फूल देकर कहा 'गेट वेल सून'

मऊ, जेएनएन । यातायात नियमों का पालन न करने वालों को सुधारने के लिए मऊ पुलिस ने अब सजा के साथ सुधार के लिए गुलाब का फूल भेंट करना शुरू किया है। गुरुवार को यातायात सुरक्षा सप्‍ताह के क्रम में जगह जगह हेलमेट लगाने वालों को रोककर चालान करने के बजाय उनको गुलाब का फूल भेंट करने के साथ खुद की जिंदगी बचाने के लिए सुधरने की भी सलाह दी।

गुरुवार को मऊ जिले में गाजीपुर तिराहे पर नजारा सामान्‍य था मगर मौका यातायात सप्‍ताह और पखवारा मनाने का था तो ट्रै‍फि‍क पुलिस ने भी लोगों को जागरूक करने का कार्य किया। जागरूकता ऐसी कि बिना सीट बेल्ट और हेलमेट लगाए लोगाें को रोक कर उनका चालान काटने या डांटने की बजाय उन्हें गुलाब का फूल देकर सम्मान के साथ यातायात नियमों का पालन करने का निर्देश दिया।

यातायात पुलिस की इस कार्रवाई की जद में नगर पालिका अध्यक्ष तैयब पालकी भी आए। बिना सीट बेल्ट लगाए पाकर पुलिसकर्मियों ने उन्हें भी गुलाब का फूल देकर सीट बेल्ट लगाने का आग्रह किया। साथ ही गाड़ी से उतारकर अपने अभियान में शामिल कर लिया। उन्होंने भी कुछ देर वहां रुक कर दर्जनों लाेगों को फूल देकर अपनी जिंदगी की सुरक्षा स्वयं करने का आग्रह किया। यातायात निरीक्षक श्रीप्रकाश शुक्ल के निर्देशन में ट्रैफ‍िक पुलिस ने जिले में सुबह से ही अभियान चला रखा है।

chat bot
आपका साथी