Move to Jagran APP

PM Modi Road Show: पीएम मोदी का कानपुर में भव्य रोड शो, उत्साह के साथ लोगों ने किया वेलकम; समर्थन में नारेबाजी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मेगा रोड शो और जनसभा कर भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में समर्थन जुटाने कानपुर पहुंचे थे। पीएम मोदी भाजपा के नौ लोकसभा प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे। जहां शनिवार को वह कानपुर में रहे तो वहीं रविवार को इटावा सीतापुर और फिर अयोध्या में उनके कार्यक्रम आयोजित होंगे। पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Published: Sat, 04 May 2024 09:14 PM (IST)Updated: Sat, 04 May 2024 09:14 PM (IST)
पीएम मोदी का कानपुर में भव्य रोड शो

जागरण संवाददाता, कानपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कानपुर में रोड शो रहा। पीएम ने भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में जनता का समर्थन लेने के लिए भव्य रोड शो और जनसभा किया। वहीं रविवार को मेगा रोड शो और जनसभा कर भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में समर्थन जुटाएंगे। पीएम मोदी भाजपा के नौ लोकसभा प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे। शनिवार को वह कानपुर में रहे तो वहीं अब रविवार को इटावा, सीतापुर और फिर अयोध्या में उनके कार्यक्रम आयोजित होंगे।

loksabha election banner

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर प्रधानमंत्री के आधिकारिक अकाउंट से कानपुर में रोड शो की कुछ तस्वीरें के साथ पीएम मोदी का अनुभव को साझा किया गया है।

"संदेश में लिखा गया है कि कानपुर के अपने परिवारजनों के अभूतपूर्व जोश और स्नेह से भावविभोर हूं!

आज के रोड शो में आप सभी से मिले अपार आशीर्वाद ने मुझे नई ऊर्जा से भर दिया है। इतनी विशाल संख्या में आपकी मौजूदगी बताती है कि कानपुरवासियों को अपने मोदी से कितना लगाव है। इस दौरान मेरी माताओं-बहनों और मेरे युवा साथियों का जो उल्लास और उत्साह देखने को मिला, उससे पता चलता है कि पूरा कानपुर शहर सेवा, सुशासन और संकल्पों को साकार करने वाली सरकार के साथ है। यह भाजपा-एनडीए सरकार में हो रहे विकास में आपके विश्वास की भी एक सशक्त अभिव्यक्ति है।"

ये रहा प्रधानमंत्री का शेड्यूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम करीब 5.30 बजे एयरफोर्स के एयरपोर्ट पर उतरे। उसके बाद वहां मौजूद लोगों से मुलाकात करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के काफिले के बाद उसका काफिला निकला। जैसी ही प्रधानमंत्री का काफिला गार्डरूम से बाहर निकला। वहां मौजूद लोगों की भीड़ देखकर मोदी ने काफिला रुकवाकर कार से उतरे।

उसके बाद कार में चढ़कर हाथ हिलाने लगा। जिसे देखकर भीड़ में उत्साह बढ़ गया। वहां मौजूद लोगों ने मोदी के समर्थन में नारेबाजी शुरू कर दी। जिसके बाद उनकी फ्लीट धीरे-धीरे रामादेवी चौराहे से होते हुए टाटमिल से होकर गुमटी पहुंची। इस बीच जीटी रोड पर बेरेकेडिंग होने के कारण जनता उसके पीछे ही खड़ी होकर उत्साहित थी। इस दौरान जनता ने मोदी के समर्थन में नारेबाजी करते हुए उन पर पुष्प वर्षा की।

फ्लीट निकलने बाद लगा जाम

प्रधानमंत्री की फ्लीट को लेकर करीब पांच बजे से ही प्रशासन द्वारा यातायात रोक दिया गया। जिस कारण उनके रूट के प्रमुख चौराहे हरजिन्दर नगर और रामादेवी पर यातायात रूक गया। वहीं मोदी की एक झलक पाने के लिए भी बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुटी थी। जिसे पुलिस प्रशासन ने बेरेकेडिंग के अंदर रोका हुआ था। जिसके बाद एक घंटे बाद करीब सवा छह बजे मोदी का काफिला रामादेवी चौराहे से गुजरा।

प्रधानमंत्री का काफिला गुजरने के बाद अचानक ने पुलिस ने चारो तरफ की पब्लिक को एक साथ छोड़ दिया। जिसकी वजह से लोगों में पहले निकलने की होड़ मच गई। जिस कारण रामादेवी चौराहे पर जाम लग गया। जिसके बाद पुलिस कर्मियों ने वाहन सवारों को एक-एक लेन से गुजारा। तब जाकर करीब 30 मिनट बाद यातायात सामान्य हुआ। वहीं वापसी के वक्त भी करीब साढ़े सात बजे यातायात को रोक दिया गया। करीब आठ बजे जब प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का काफिला गुजरा उसके 15 मिनट बाद यातायात सामान्य हुआ।

बच्चों से लेकर बूढ़ों में दिखा मोदी का उत्साह

प्रधानमंत्री के आने से करीब एक घंटे पहले ही पुलिस ने हरिजन्दर नगर चौराहे, रामादेवी चौराहे, पीएसी मोड़ को पूरी तरह से बंद कर दिया था। बावजूद इसके प्रधानमंत्री को देखने के लिए भारी संख्या में लोग जमा होने लगे। हर एक शख्स उनकी एक झलक पाने के लिए दिवाना था। इस दौरान महिलायें, बच्चे, बूढ़े सभी मोदी को देखने के लिए उत्साहित थे।

वाहनों के नहीं चलने पर भटकते रहे लोग

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर जीटी पर प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद था। जिस कारण पुलिस ने रामादेवी चौराहे पर लगने वाले स्टैंडों को बंद करवाया था। इस दौरान कुछ वाहन सवार भी सड़कों पर दिखाई दे रहे थे। जिस कारण रामादेवी से टाटमिल और घंटाघर जाने वाले लोगों को सवारी वाहन के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा था। जिस कारण वाहन सवार भी मनमाफिक किराया वसूल रहे थे। जिस कारण ज्यादतर लोग सवारी नहीं मिलने के कारण पैदल ही जाने को मजबूर थे। इस दौरान कुछ लोग बाइक सवारों, लोडर, ट्रैक्टर आदि से भी लिफ्ट लेकर बैठकर जाते हुए दिखाई दिए।

मुस्लिमों में दिखा मोदी को देखने का उत्साह

प्रधानमंत्री के रोडशो को लेकर मुस्लिम लोग भी उन्हें देखने के लिए उत्साहित थे। प्रधानमंत्री के काफिले से पहले लाल बंगला निवासी मोहम्मद इश्तियाक बाइक पर बीजेपी का झंडा लगाकर अपने तीन बेटे साहिल, आबिद और हसनैन के साथ रोड शो में जाते हुए नजर आये। इस दौरान जब उन्हें रोककर प्रधानमंत्री के बारे में पूछा गया तो उन्होंने मोदी से मिलने की इच्छा जाहिर की। इस दौरान कई मुस्लिम महिलायें भी जीटी रोड पर मोदी से मिलने के लिए बुर्का पहनकर खड़ी नजर आई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.