विदेशी पर्यटकों को लेकर गाजीपुर पहुंचा राजमहल, लार्ड कार्नवालिस मकबरा का किया दीदार

उत्तर भारत का दीदार करने निकले विदेशी पर्यटकों का दल राजमहल क्रूज से सोमवार को जिले के नवापुरा स्थित गंगा घाट पहुंचा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 16 Sep 2019 06:12 PM (IST) Updated:Mon, 16 Sep 2019 10:12 PM (IST)
विदेशी पर्यटकों को लेकर गाजीपुर पहुंचा राजमहल, लार्ड कार्नवालिस मकबरा का किया दीदार
विदेशी पर्यटकों को लेकर गाजीपुर पहुंचा राजमहल, लार्ड कार्नवालिस मकबरा का किया दीदार

गाजीपुर, जेएनएन। उत्तर भारत का दीदार करने निकले विदेशी पर्यटकों का दल राजमहल क्रूज से सोमवार को जिले के नवापुरा स्थित गंगा घाट पहुंचा। पर्यटक यहां क्रूज से उतर कर सड़क मार्ग से लार्ड कार्नवालिस का मकबरा पहुंचे और वहां काफी समय बिताया। विदेशी पर्यटक उसकी सुंदरता देख निहाल हो गए। काफी देर तक उसमें टहलते रहे और तस्वीरें उतारते रहे। गाइड से उसके बारे में तमाम सवाल भी पूछते रहे। इसके बाद शहर का भी पैदल भ्रमण किया।

  नवापुरा घाट पर सोमवार की सुबह गंगा के रास्ते पहुंचा दो मंजिला राजमहल क्रूज को देख स्थानीय निवासी व स्नान करने घाट पर पहुंचे लोग रोमांचित हो उठे। पर्यटक जैसे ही क्रूज से बाहर निकले उन्हें देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। पर्यटक वहां की तस्वीरें उतारने लगे और स्थानीय लोगों से बातचीत भी की। स्थानीय लोगों ने भी उनके साथ खूब सेल्फी ली और अपनो को इस सुखद पल को शेयर किया। इसके बाद चार पहिया वाहन से सभी पर्यटक लार्ड कार्नवालिस का मबकरा पहुंचे। पार्क की सुंदरता व मकबरे के नक्काशी की तारीफ भी की। कहा कि यह काफी सुंदर जगह है। यहां आना अच्छा लगा रहा। अपने देश जाकर और लोगों को भी यहां भेजेंगे।

पर्यटकों ने की खरीदारी

इस दौरान पर्यटकों ने कचहरी, महुआबाग, मिश्रबाजार व विशेश्वरगंज बाजार का भ्रमण भी किया और कई सामानों की खरीदारी की। तस्वीरें भी खूब उतारी। बाजार में भी उनके साथ सेल्फी लेने के लिए लोगों में होड़ लग गई। ठेले पर बची जा रही चूड़यिों को देखकर पर्यटक काफी रोमांचित हुए। काफी देर तक दुकानकार से चूड़ी के बारे में जानकारी लेते रहे। क्रूज को लेकर जा रहे पायलट ने बताया कि इस पर कई देशों के पर्यटक सवार हैं जो पटना, बक्सर होते हुए गाजीपुर आए हैं। आगे वह वाराणसी तक जायेंगे। वहां कई दर्शनीय स्थलों का भ्रमण करेंगे और यहां की लोक संस्कृति व परंपराओं से परिचत होंगे।

chat bot
आपका साथी