गैंग रेप के आरोपियों की तलाश में छापेमारी, आठ घंटे पूछताछ

जागरण संवाददाता, वाराणसी : छावनी क्षेत्र स्थित एक होटल में गत 27 मार्च की रात को एक एयरलाइंस

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Apr 2018 10:07 AM (IST) Updated:Thu, 05 Apr 2018 10:07 AM (IST)
गैंग रेप के आरोपियों की तलाश में छापेमारी, आठ घंटे पूछताछ
गैंग रेप के आरोपियों की तलाश में छापेमारी, आठ घंटे पूछताछ

जागरण संवाददाता, वाराणसी : छावनी क्षेत्र स्थित एक होटल में गत 27 मार्च की रात को एक एयरलाइंस की कस्टमर सर्विस एजेंट (सीएसए) के साथ हुए गैंगरेप प्रकरण को लेकर पुलिस गंभीर हो गई है। आरोपियों की धरपकड़ और जाच के लिए कैंट व फूलपुर पुलिस बुधवार को सुबह से रात तक बाबतपुर हवाईअड्डे पर डटी रही। इस दौरान एयरपोर्ट प्रशासन व एयरलाइंस के अधिकारियों से घंटों पूछताछ की गई। कुछ लोगों के बयान भी दर्ज हुए। हालाकि सुबह से ही दोनों आरोपियों के हवाईअड्डे पर न आने के चलते उनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी। फिलहाल एयरपोर्ट प्रबंधन ने दोनों के परिसर प्रवेश पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। वहीं हेरिटेज अस्पताल प्रशासन ने आरोपी चिकित्सक को नौकरी से निकाल दिया। पुलिस का कहना है कि लगभग आठ घंटे की जांच व पूछताछ में दोनों से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज की कॉपी भी मिली है जो जांच में काफी सहायक साबित हो सकती है।

उधर, पुलिस ने रात्रि में होटल में ट्रैवेल का काम देखने वाले आबिद नामक युवक को हिरासत में लिया। इसके अलावा आरोपी डाक्टर की महिला मित्र, एक कंपाउंडर सहित दो अन्य को भी हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी गई है। मामले में जल्द ही होटल प्रबंधन व हेरिटेज अस्पताल प्रबंधन से भी पुलिस पूछताछ कर सकती है। पुलिस का कहना है कि युवती को आखिर होटल में क्यों बुलाया गया। यदि डाक्टर ने बुलाया तो उसके साथ अन्य तीन लोग भी क्यों गए। इन सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। इसके अलावा होटल प्रबंधन व अस्पताल प्रबंधन से भी पूछताछ कर घटना की तह तक जाने का प्रयास होगा।

-----------------------

डाक्टर पर और भी आरोप

गैंगरेप प्रकरण में मुख्य अभियुक्त की भूमिका में सामने आए हेरिटेज हॉस्पिटल द्वारा हवाईअड्डे पर तैनात डा. आशुतोष अस्थाना का नाम इससे पूर्व भी सुर्खियों में रहा है। नाम न छापने की शर्त पर हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि एयरपोर्ट टर्मिनल मैनेजर (एटीएम) कार्यालय में रखे गए शिकायत रजिस्टर में हर महीने डाक्टर के खिलाफ दो-चार शिकायतें दर्ज होती हैं लेकिन अधिकारियों में अच्छी पकड़ होने के चलते शिकायतों को नजरअंदाज कर दिया जाता है। पिछले साल बीएचयू के पूर्व कुलपति स्व. डा. लालजी सिंह की मौत के समय भी डाक्टर की लापरवाही सामने आई थी। इसके बाद स्व. लालजी सिंह के भतीजे अरुण सिंह ने स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध न कराने की शिकायत भी की थी।

---------------------

निलंबन की होगी कार्रवाई

एयरपोर्ट निदेशक अनिल कुमार राय ने बताया कि गैंगरेप की घटना में शामिल दोनों आरोपियों का हवाईअड्डे पर प्रवेश पास निरस्त कर दिया गया है। सीआइएसएफ को हिदायत दी गई है कि उन्हें एयरपोर्ट में प्रवेश करने से रोका जाए। वहीं दोनों आरोपियों से संबंधित अधिकारियों को पत्र लिखकर निलंबन की सिफारिश भी की गई है।

----------------------

पीड़िता का नहीं दर्ज हुआ बयान

गैंगरेप मामले में बुधवार को धारा 164 के तहत पीड़िता का अदालत में कलमबंद बयान दर्ज नहीं हो सका। प्रकरण की विवेचना कर रही कैंट पुलिस पीड़िता का कलमबंद बयान दर्ज कराने के लिए उसे लेकर अदालत पहुंची थी लेकिन तब तक अदालत का समय समाप्त हो चुका था। इस कारण पीड़िता का बयान दर्ज नहीं हो सका। पीड़िता को अब गुरुवार को बयान के लिए अदालत में पेश किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी