नमो का बम-बम : इस सावन माह पीएम नरेंद्र मोदी उठा रहे हैं काशी में कांवर Varanasi news

काशी में सावन तो मनभावन होता ही है और खास तब हो जाता है जब पीएम नरेंद्र मोदी के नाम की टी शर्ट कांवरियों में लोकप्रिय हो जाए।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 12 Jul 2019 09:15 PM (IST) Updated:Sat, 13 Jul 2019 09:15 AM (IST)
नमो का बम-बम : इस सावन माह पीएम नरेंद्र मोदी उठा रहे हैं काशी में कांवर Varanasi news
नमो का बम-बम : इस सावन माह पीएम नरेंद्र मोदी उठा रहे हैं काशी में कांवर Varanasi news

वाराणसी [वंदना सिंह]। काशी में सावन तो मनभावन होता ही है और खास तब हो जाता है जब पीएम नरेंद्र मोदी के नाम की टी शर्ट कांवरियों में लोकप्रिय हो जाए। जी हां, अब सावन को आने में चंद रोज ही बचे हैं। ऐसे में काशी में कांवर यात्रा को लेकर बाजार भी सज गए हैं। मगर काशी में इस बार पीएम नरेंद्र मोदी के दोबारा चुने जाने के बाद सावन कांवरियों और पीएम के सपोर्टरों के लिए और भी खास होने जा रहा है। इस बार कावंरिये भी कुछ अलग हटकर हाइटेक अंदाज में नजर आने वाले हैं। उनके परिधान में फैशन व धर्म दोनों का फ्यूजन नजर आएगा, बाबा भोले की नगरी में सबकुछ इस बार कांवरियों के बोल बम के बीच अनोखा ही माहौल नजर आएगा।

परिधान में भी नमो नमो

हर वर्ष बाबा विश्वनाथ के  दर्शन को आने वाले कांवरियों के लिए यहां नए नए तरह के परिधान बाजार में होते हैं। वहीं इस बार तरह तरह के स्लोगन लिखे व डैमेज टीशर्ट के साथ ही कांवरियों के परिधान में 'कांवर उठाए प्रधानमंत्री मोदी के चित्र' वाली टीशर्ट के साथ ही 'अपना टाइम आएगा' और 'चिलम बाबा' की फोटो वाली टीशर्ट की जमकर खरीदारी हो रही है। कारोबारी भी बता रहे हैं कि इस टीशर्ट की युवाओं में काफी लोकप्रियता है, खरीदाराें के बीच इस टीशर्ट की काफी डिमांड है। अपने पीएम और सांसद नरेंद्र मोदी के प्रति काशी में दीवानगी देखनी हो तो सावन से बेहतर मौसम और कुछ भी नहीं है।

कांवर उठाए मोदी

राजादरवाजा में कांवरियों के कपड़ों के थोक व्यापारी संदीप केशरी बताते हैं कांवर उठाए मोदी जी के चित्र वाली टीशर्ट की तो धूम मची हुई है। इस बार केवल नारंगी रंग ही नहीं बल्कि काले, सफेद और रॉयल ब्लू कलर के टीशर्ट पर महाकाल, अपना टाइम आएगा, नो थ्री नो फोर जी ओनली शिवजी सहित चिलम बाबा के चित्र वाले टीशर्ट की डिमांड बढ़ गई है। इसके अलावा डैमेज टीशर्ट जिसमें कपड़ों में कटिंग करके स्लोगन लिखे हैं जिसमें ऊं नम: शिवाय, महाकाल आदि लिखा है।

रेडियम वाले पैंट की भी डिमांड

हुड वाले टीशर्ट भी कांवरिये पसंद कर रहे हैं। इसके साथ ही इस बार नगों वाली टीशर्ट भी काफी डिमांड में है। इसमें खूबसूरत नगीनों से स्लोगन लिखे हैं। इस तरह के टी शर्ट की कीमत 60 रुपये से 170 रुपये तक है। यहां तक की कांवरिायों में बच्चों के पैंट और टीशर्ट के दाम 15 रुपये से भी शुरू होते हैं। इसके साथ ही रेडियम पैंट भी इस बार खूब बिक रहे हैं। कारोबारियों का कहना है कि रेडियम के चमकदार पैंट पहनने से कांवरियों के साथ रात में होने वाले हादसों पर भी लगाम लगेगी।

ये हैं वेरायटी और दाम

कांवर उठाए मोदी टीशर्ट

100 रुपया 
हुड टीशर्ट 120 से 130 रुपया
डैमेज टीशर्ट 100
डैमेज पैंट  80
बच्चों का पैंट 15 रुपये से शुरू 
नग वाला टीशर्ट 100 से 130 रुपये
अपना टाइम आएगा टीशर्ट 80 से 120 रुपये
चिलम बाबा टीशर्ट 100 से 120 रुपया
महाकाल टीशर्ट 100 से 120 रुपया

नोट -सभी वस्तुएं प्रति पीस में।

chat bot
आपका साथी