पीएम मोदी आज पूर्वाचल में, कई परियोजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गाजीपुर और वाराणसी में होंगे। प्रधानमंत्री बनने के बाद गाजीपुर में उनका यह दूसरा आगमन है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 28 Dec 2018 10:36 PM (IST) Updated:Sat, 29 Dec 2018 07:10 AM (IST)
पीएम मोदी आज पूर्वाचल में, कई परियोजनाओं की देंगे सौगात
पीएम मोदी आज पूर्वाचल में, कई परियोजनाओं की देंगे सौगात

वाराणसी, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गाजीपुर और वाराणसी में होंगे। पीएम गाजीपुर के आरटीआइ मैदान में आयोजित समारोह में महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी करने के बाद राजभर समाज की सभा को संबोधित करेंगे। इस मौके पर वे गाजीपुर मेडिकल कालेज का शिलान्यास भी करेंगे। प्रधानमंत्री वाराणसी में 278 करोड़ की सौगात देंगे।

 गाजीपुर में उनका हेलीकाप्टर आरटीआइ मैदान में दोपहर 12.20 बजे लैंड करेगा। वे गाजीपुर में करीब सवा घंटे तक रहेंगे। गाजीपुर की जनसभा में एक लाख से अधिक की भीड़ जुटने का अनुमान है। प्रधानमंत्री बनने के बाद गाजीपुर में उनका यह दूसरा आगमन है।

इससे पहले वह 14 नवंबर 2016 को इसी मैदान में आए थे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में राज्यपाल रामनाईक के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा सहित केंद्र व प्रदेश सरकार के कई मंत्री मौजूद रहेंगे।

गाजीपुर में सभा के बाद उनका हेलीकाप्टर वाराणसी के भुल्लनपुर स्थित पीएसी हेलीपैड पर लैंड करेगा। यहां से वे चांदपुर स्थित नवनिर्मित अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र जाएंगे जहां उन्हें इसका उद्घाटन करना है। इसके बाद पीएम बड़ा लालपुर स्थित ट्रेड फैसिलिटेशन सेंटर प्रस्थान करेंगे, जहां वन डिस्टि्रक वन प्रोडक्ट पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे।

21 सौ करोड़ का ऋण करेंगे वितरित
टीएफसी में प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी समेत पूर्वाचल के 11 जिलों के हस्तशिल्पियों को 21 सौ करोड़ से अधिक का ऋण वितरित करने के साथ ही किट प्रदान करेंगे। प्रयागराज में होने वाले कुंभ पर आधारित काफी टेबल बुक का विमोचन करने के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर कारिडोर के फाइनल डिजाइन का ब्लू प्रिंट देखने के साथ ही काशी में भविष्य में होने वाले विकास कार्यो का प्रेजेंटेशन भी देखेंगे।

एसपीजी ने परखा सुरक्षा इंतजाम
प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर की गई सुरक्षा तैयारियों का शुक्रवार को एसपीजी ने ग्रैंड रिहर्सल कर जायजा लिया। इसके साथ ही पीएम की सुरक्षा में तैनात होने वाले पुलिस बल को अफसरों ने जिम्मेदारी बताई। वहीं, दोपहर में पुलिस लाइन में एडीजी पीवी रामाशास्त्री और एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने तैनात होने वाले एसपी, एएसपी, डिप्टी एसपी, इंस्पेक्टर और उपनिरीक्षक को उनकी ड्यूटी के बारे में बताया। शनिवार सुबह नौ बजे से सभी पुलिसकर्मी प्वाइंट पर तैनात होंगे। इस दौरान क्राइम ब्रांच और एसटीएफ ने कई लोगों के मोबाइल फोन सर्विलांस पर लगाकर भी निगरानी कर रही है।

chat bot
आपका साथी