Panchayat Elections in Varanasi : बिना कोरोना जांच के कर्मचारियों की नहीं लगाएं ड्यूटी, कर्मचारी संगठनों ने उठाई मांग

सभी पदाधिकारियों ने एक स्वर में मंडलायुक्त जिला निर्वाचन अधिकारी से मांग किया है कि अभी मतगणना कार्य में करीब एक सप्ताह शेष हैं ऐसी व्यवस्था की जाए कि मतगणना में जिन कार्मिकों की ड्यूटी लगाई जाय उनका समुचित रूप से कोरोना की जांच हो।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 25 Apr 2021 08:30 AM (IST) Updated:Sun, 25 Apr 2021 08:30 AM (IST)
Panchayat Elections in Varanasi : बिना कोरोना जांच के कर्मचारियों की नहीं लगाएं ड्यूटी, कर्मचारी संगठनों ने उठाई मांग
चुनाव कार्मिकों में असुरक्षा और भय की स्थिति बनी हुई है।

वाराणसी, जेएनएन। पंचायत चुनाव की मतगणना में लगे कार्मिकों, शिक्षकों और सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी लगाई जा रही है। वैश्विक महामारी कोविड-19 का जो स्वरूप सामने आया है, इसके दृष्टिगत मतगणना कार्य में लगने वाले कार्मिकों में असुरक्षा और भय की स्थिति बनी हुई है। कई कर्मचारी और शिक्षक जो अन्य जनपदों में निर्वाचन व मतगणना कार्य में लगे हुए हैं, उन्हें बिना कोविड जांच व पीपी किट और समुचित सुरक्षा उपाय के मतगणना कार्य में नहीं लगाया जाय।

कर्मचारियों व शिक्षकों के जीवन के साथ खेलवाड़ नहीं हो। इसकी चर्चा शनिवार को कर्मचारी व शिक्षक संगठनों के वर्चुअल बैठक में हुई। बैठक में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद, प्राथमिक शिक्षक संघ, राज्य कर्मचारी महासंघ, जिला शैक्षिक महासंघ, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी महासंघ, डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ, मिनीस्ट्रीयल फेडरेशन महासंघ के पदाधिकारी शामिल रहे।

सभी पदाधिकारियों ने एक स्वर में मंडलायुक्त, जिला निर्वाचन अधिकारी से मांग किया है कि अभी मतगणना कार्य में करीब एक सप्ताह शेष हैं, ऐसी व्यवस्था की जाए कि मतगणना में जिन कार्मिकों की ड्यूटी लगाई जाय उनका समुचित रूप से कोरोना की जांच हो। साथ में समस्त कार्मिकों को पीपी किट उपलब्ध कराया कराएं। चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों और उनके मतगणना अभिकर्ताओं को भी सुरक्षा के संपूर्ण उपायों के लिए प्रभावी निर्देश जारी किए जाएं।

विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने बताया कि अधिकारियों, कर्मचारियों, अभियंताओं, शिक्षकों के परिवार के लोग पॉजिटिव होकर आइसोलेट हैं। तमाम लोगों के परिवार वाले अस्पतालों में भर्ती हैं, जो जीवन व मृत्यु का संघर्ष कर रहे हैं। वर्चुअल बैठक में दिवाकर द्विवेदी, दीपेंद्र श्रीवास्तव, शशिकान्त श्रीवास्तव, संतोष कुमार सिंह, शशांक शेखर पांडेय, दिनेश सिंह, रामचन्द्र गुप्ता, अजय पटेल, सुभाष सिंह आदि मौजूद थे।

कार्मिकों में असुरक्षा और भय की स्थिति

पंचायत चुनाव की मतगणना का कार्य में लगे कार्मिकों, शिक्षकों और सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी लगाई जा रही है। कोविड-19 महामारी का जो स्वरूप सामने आया है। इसके दृष्टिगत मतगणना कार्य में लगाए जाने वाले कार्मिकों में असुरक्षा और भय की स्थिति बनी हुई है। अनेक कर्मचारी और शिक्षक जो अन्य जनपदों में निर्वाचन कार्य व मतगणना कार्य में लगे हुए है। उन्हें बिना कोविड जांच और बिना पीपीई किट और समुचित सुरक्षा उपाय के मतगणना, निर्वाचन कार्य में न लगाया जाए। इसमें किसी प्रकार की चूक व अनदेखी कर्मचारियों व शिक्षकों के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जाएगा। इस संबंध में शनिवार को कर्मचारी संगठनों, शिक्षक संगठनों एक अतिआवश्यक वर्चुअल बैठक हुई। इसमें वक्ताओं ने कर्मचारियों के हितों का ख्याल रखने की अपील की। बैठक में दिवाकर द्विवेदी, दीपेंद्र श्रीवास्तव, शशिकान्त श्रीवास्तव, सन्तोष कुमार सिंह, शशांक शेखर पाण्डेय, पद्भनाथ त्रिवेदी, दिनेश सिंह, रामचन्द्र गुप्ता आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी