काशी विद्यापीठ, यूपी कालेज और हरिश्चंद्र पीजी कालेज में प्रवेश के लिए खुली वेबसाइट, दाखिले के लिए रिजल्ट का न करें इंतजार

विश्वविद्यालय व महाविद्यालयों ने नए सत्र में दाखिले की प्रक्रिया शुरू कर दी है। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ यूपी कालेज हरिश्चंद्र पीजी कालेज सहित अन्य महाविद्यालयों ने प्रवेश परीक्षा फार्म आनलाइन कर दिया है। ऐसे में इंटर की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी रिजल्ट का इंतजार न करें।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 23 May 2022 11:45 PM (IST) Updated:Tue, 24 May 2022 08:10 AM (IST)
काशी विद्यापीठ, यूपी कालेज और हरिश्चंद्र पीजी कालेज में प्रवेश के लिए खुली वेबसाइट, दाखिले के लिए रिजल्ट का न करें इंतजार
विश्वविद्यालय व महाविद्यालयों के यूजी-पीजी में दाखिले की प्रक्रिया शुरू

जागरण संवाददाता, वाराणसी : विश्वविद्यालय व महाविद्यालयों ने नए सत्र में दाखिले की प्रक्रिया शुरू कर दी है। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ, यूपी कालेज, हरिश्चंद्र पीजी कालेज सहित अन्य महाविद्यालयों ने प्रवेश परीक्षा फार्म आनलाइन कर दिया है। ऐसे में इंटर की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी रिजल्ट का इंतजार न करें। स्नातक के विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए इंटरमीडिएट के अंकपत्र की बाध्यता नहीं है।

काशी विद्यापीठ में 15 जून तक तक का मौका

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के स्नातक (यूजी) व स्नातकोत्तर (पीजी) के विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले का आवेदन 15 जून तक किए जा सकते हैं। मुख्य परिसर के साथ, गंगापुर, भैरव-तालाब व एनटीपीसी सोनभद्र परिसर में भी दाखिले के लिए आवेदन किए जा सकते हैं। वहीं 300 रुपये विलंब शुल्क के साथ 23 जून तक आवेदन करने का मौका है।

यूपी कालेज में अंतिम तिथि तय नहीं

यूपी कालेज के स्नातक, स्नातकोत्तर व डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जारी है। फिलहाल आवेदन करने की अंतिम तिथि अभी निर्धारित नहीं है।

हरिश्चंद्र कालेज के एलएलबी में भी दाखिला

हरिश्चंद्र पीजी कालेज के स्नातक व स्नातकोत्तर के विभिन्न पाठ्यक्रमों के अलावा एलएलबी में दाखिले के लिए आनलाइन आवेदन किया जा सकता है। फिलहाल हरिश्चंद्र कालेज में भी आवेदन करने की अंतिम तिथि निर्धारित नहीं की गई है।

अग्रसेन कन्या पीजी कालेज में 29 प्रवेश परीक्षा

अग्रसेन कन्या पीजी कालेज के स्नातक के विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले का आवेदन प्राप्त 18 जून तक प्राप्त व जमा किए जा सकते हैं। कालेज की वेबसाइट से आवेदन डाउनलोड करने की सुविधा है। प्रवेश परीक्षा 29 जून को होगी।

निजी स्कूलों में मुफ्त दाखिले के लिए आवेदन दस जून तक

जागरण संवाददाता, वाराणसी : राइट-टू-एजुकेशन (आरटीई) के तहत के तहत निजी स्कूलों में तीसरे चरण में आवेदन दस जून तक आवेदन किए जा सकते हैं। बीएसए राकेश सिंह ने बताया कि अलाभित व दुर्बल वर्ग के बच्चे के दाखिले का आवेदनों का सत्यापन 11 जून से 13 जून तक किया जाएगा। दाखिले के लिए लाटरी 15 जून को निकलेगी। चयनित बच्चों का दाखिला 30 जून तक कराने का लक्ष्य रखा गया है।

chat bot
आपका साथी