वाराणसी में भाजपा कार्यकर्ता से दुर्व्‍यवहार करने के आरोप में दारोगा निलंबित, लंका थाने में हुई थी नारेबाजी

नगवां चाैकी के पास मंगलवार की रात वाहन चेकिंग के दौरान भाजपा कार्यकर्ता से दुर्व्‍यवहार के मामले में बुधवार को पुलिस प्रशासन ने आरोपित दारोगा को निलंबित कर दिया। इस घटना से आक्रोशित भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार की रात लंका थाने में पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की थी।

By Anurag SinghEdited By: Publish:Wed, 18 May 2022 06:33 PM (IST) Updated:Wed, 18 May 2022 10:24 PM (IST)
वाराणसी में भाजपा कार्यकर्ता से दुर्व्‍यवहार करने के आरोप में दारोगा निलंबित, लंका थाने में हुई थी नारेबाजी
भाजपा कार्यकर्ता से दुर्व्‍यहार के मामले में दोरागा निलंबित।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। भाजपा नेता की पिटाई करने के आरोप में उप निरीक्षक, एक सिपाही और तीन अज्ञात के खिलाफ लंका थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त के निर्देश पर की गई है। आरोप है कि वाहन चेकिंग के दौरान दारोगा और उसके साथ मौजूद सिपाहियों ने भाजपा नेता के साथ मारपीट की। मंगलवार की रात इससे नाराज कई कार्यकर्ता लंका थाने पहुंच गए और कमिश्नरेट पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आरोप लगाया है कि दारोगा और सिपाही ने अनायास भाजपा कार्यकर्ता को पीटा है। काशी जोन के डीसीपी आरएस गौतम ने खुद जांच करने के बाद दारोगा का निलंबित कर दिया। साथ ही उनके खिलाफ विभाग जांच का आदेश किया है।

सामने घाट की गंगा विहार कालोनी में रहने वाले ऋतिक मिश्रा ने आरोप लगाया है कि वह मंगलवार की रात श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन कर अपने दोस्त के साथ घर लौट रहे थे। नगवां पुलिस चौकी के पास बाइक सवार एक व्यक्ति ने इंडिकेटर दिए बगैर अचानक मुड़ गया। बाइक टकराने की वजह से वह उनके साथ गाली-गलौज करने लगा। इस बात को लेकर मुझे नगवां पुलिस चौकी लाया गया। पुलिस चौकी पर भी दारोगा रवि शंकर निषाद और सिपाहियों ने पिटाई कई। भाजपा नेता की शिकायत पर पुलिस आयुक्त ने डीसीपी काशी को जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया। मिले वीडियो में भाजपा नेता की पिटाई दिखाई पड़ने और पीड़ित की बात नहीं सुनने पर डीसीपी ने तत्काल प्रभाव से दारोगा को निलंबित कर दिया। शाम को दारोगा रवि शंकर निषाद, सिपाही राकेश यादव और तीन अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

भाजपा विधायक के खिलाफ गुस्सा

सत्ता दल के एक भाजपा विधायक के कहने पर विधानसभा चुनाव के दौरान लक्सा थानाध्यक्ष मिथिलेश यादव को लाइन हाजिर कर दिया गया था। काशी जोन के डीसीपी आरएस गौतम के जांच में आरोप गलत मिले लेकिन उसे कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई। मंगलवार की रात भाजपा के ऋतिक मिश्र के मामले में भी भाजपा विधायक ने अधिकारी पर दबाव बनाकर निलंबित कराया और मुकदमा दर्ज किया गया। इस बात को लेकर पुलिस कर्मियों में गुस्सा है।

chat bot
आपका साथी