टेंट सिटी व टीएफसी में प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारियों का स्‍वाति सिंह ने लिया जायजा

मंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वाति सिंह ने कहा कि प्रवासी भारतीय दिवस दुनिया को अतिथि देवो भव का अपना भाव दिखाने का मौका है, इसमें अपने लोग अपने घर आ रहे हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 12 Dec 2018 11:37 AM (IST) Updated:Wed, 12 Dec 2018 01:57 PM (IST)
टेंट सिटी व टीएफसी में प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारियों का स्‍वाति सिंह ने लिया जायजा
टेंट सिटी व टीएफसी में प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारियों का स्‍वाति सिंह ने लिया जायजा

वाराणसी, जेएनएन। टेंट सिटी व लालपुर स्टेडियम आदि क्षेत्र में बुधवार को मंत्री स्वाति सिंह ने निरीक्षण कर प्रवासी भारतीय दिवस को भव्‍य स्‍वरूप दिए जाने की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ कमिश्नर व तमाम अधिकारी भी मौजूद रहे। उन्‍होंने प्रवासियों के रहने खाने की सुविधाओं का जायजा लेने के साथ ही आवश्‍यक दिशा निर्देश भी अधिकारियों को दिया।

इस दौरान मंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वाति सिंह ने कहा कि प्रवासी भारतीय दिवस दुनिया को अतिथि देवो भव का अपना भाव दिखाने का मौका है। इसमें अपने लोग ही अपने घर आ रहे हैं। बनारस मेहमान नवाजी के लिए जाना जाता है। यहां दिवस विशेष से पहले आयोजित उत्सवों पर भी पूरी दुनिया की नजर है। स्‍थलीय निरीक्षण करने के बाद कमिश्नरी सभागार में बैठक करने पहुंची मंत्री ने अधिकारियों से आयोजन की वर्तमान स्थिति की जानकारी लेने के साथ लंबित योजनाआें को शीघ्र पूरा करने की अपेक्षा की।

बुधवार सुबह काशी में प्रवासी भारतीय सम्‍मेलन के आयोजन से जुड़े एनआरआइ मामलों को देख रहीं मंत्री स्वाति सिंह प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारी का जायजा लेने टीएफसी पहुंचीं। जहां उन्‍होंने काशी के वैभव को बेहतर तरीके से प्रस्‍तुत करने की तैयारियों की रूपरेखा का भी जायजा लिया। साथ ही यहां के कारोबार को विदेशों तक पहुंचाने के लिए आयोजन को बेहतर अवसर भी बताया।

वहीं इससे पूर्व मंगलवार को स्वाति सिंह पं. रविशंकर म्यूजिक फाउंडेशन की ओर से अस्सी घाट पर आयोजित संगीत संध्या को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रही थीं। उन्होंने भारत रत्न पं. रविशंकर को पुष्पांजलि अर्पित की। कहा कि प्रवासी दिवस आयोजन को भव्यता प्रदान करने के लिए हर एक को जुटना होगा। राज्य आपदा प्रबंध प्राधिकरण के उपाध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल आरपी शाही विशिष्ट अतिथि थे। 

chat bot
आपका साथी